मुरादाबाद। Top Moradabad News of the day 29 June 2019, शाम पांच बजे तक की टॉप फाइव खबरें एक नजर में। 

 मुरादाबाद से नर्सरी-केजी की पढ़ाई कर एपल तक पहुंचे साबिह खान

सफलता कब, कैसे और किसके कदम चूमेगी यह कभी तय नहीं होता। बस जरूरत होती है मेहनत और लगन की। मुरादाबाद की तंग गलियों से अपनी पढ़ाई की शुरुआत करके एपल कंपनी में सीनियर वाइस प्रेसीडेंट ऑपरेशन बने साबिह खान की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। भले ही सेंट मैरी स्कूल से नर्सरी-केजी की पढ़ाई करके साबिह सिंगापुर चले गए हों लेकिन, उनकी जड़ें आज भी मुरादाबाद के मुहम्मद यार खान परिवार से जुड़ी हैं।

नाबालिग बेटी से ढाई वर्ष तक दुष्कर्म करता रहा ब्लैकमेलर पिता, जानिए क्या है पूरा

महानगर की रहने वाली दसवीं की छात्रा की अस्मत उसका पिता ढाई वर्ष तक लूटता रहा। पीडि़ता ने जब जुबान खोलने की कोशिश की, तो उसे ब्लैकमेल और गुमराह किया गया। तब उसने चाइल्ड लाइन की मदद ली। शुक्रवार को बाल कल्याण समिति ने आरोपित को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। घटना से खून का रिश्ता भी शर्मसार हो गया है। चाइल्ड लाइन की समन्वयक श्रद्धा शर्मा के मुताबिक हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क साधने वाली दसवीं की छात्रा ने बताया कि वह कटघर थाना क्षेत्र की रहने वाली है।

 मुरादाबाद में रव‍िवार को आएंगे मुख्यमंत्री , प्रशासनिक और पुलिस अफसर चौकन्ने

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ र‍व‍िवार को मुरादाबाद आ रहे हैं। उनके आगमन की सारी तैयार‍ियां पूरी कर ली गई है। सुरक्षा व्‍यवसथा के कडे इंतजाम क‍िए गए है। मुख्यमंत्री का कहां क्या कार्यक्रम है इसकी पूरी कार्ययोजना तैयारी हो चुकी है। शन‍िवार को प्रशासन‍िक और पुल‍िस अध‍िकार‍ियों ने कार्यक्रम स्थल का न‍िरीक्षण कर जहां जो कम‍ियां द‍िखी उसे दूर कराया। मुख्यमंत्री विकास कार्यों के भौतिक सत्यापन के बाद कानून व्यवस्था की मंडलीय समीक्षा भी करेंगे।

प्रेमी की चौखट पर हंगामा, बोली शादी नहीं की तो जान दे दूंगी, जानिए क्या है पूरा मामला

ईद पर शादी करने का वादा नहीं निभाने से खफा युवती प्रेमी की चौखट पर पहुंच गई। उसने काफी देर तक वहां हंगामा किया। बोली, शादी न करने पर प्रेमी की चौखट पर ही जान दे दूंगी।थाना भगतपुर क्षेत्र में रहने वाला युवक पड़ोसी की बेटी से प्रेम था। कुछ दिन बाद ही रिश्तों में और नजदीकी आ गई। करीब तीन माह पूर्व प्रेमिका ने प्रेमी के घर पर पहुंचकर हंगामा किया था। 

पाकिस्तानियों के दिल-दिमाग में फिक्स है फिक्सिंग : चेतन चौहान

 पूर्व क्रिकेटर व प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने कहा है कि पाकिस्तानियों के दिल व दिमाग में फिक्सिंग पूरी तरह से फिक्स है। सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के अंदर बहुत सारी जगह फिक्सिंग हो रही है। सबसे ज्यादा मैच फिक्सिंग पाकिस्तान में हुई है। विश्व कप में सभी टीमें अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा के आउट होने पर शंका जताई है। साथ ही टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी व उनकी पत्नी हसीन जहां के विवाद पर कहा कि रिश्तेदारों को ही दोनों में समझौता कराने के लिए पहल करनी चाहिए।

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस