गरीबों को सरकार ने दिया एक और झटका, जानिए अब कौन सी योजना पर लगा ताला

बढ़ती महंगाई के दौर में सरकार ने गरीबों को एक और झटका दे दिया है। एक तरफ जहां सरकार ने बिजली व गैस कनेक्शन वाले राशनकार्ड धारकों को मिट्टी का तेल न देने का एलान किया है, वहीं दूसरी ओर उज्ज्वला योजना के तहत निश्शुल्क गैस कनेक्शन देना भी बंद कर दिया है। सरकार ने चुपचाप उज्ज्वला योजना को बंद कर दिया है। इससे गैस कनेक्शन पाने से वंचित रह गए गरीबों को करारा झटका लगा है।

एएसपी के सामने फफक कर रोया महिला सिपाही का पिता

 मुरादाबाद में साढ़े पांच महीने पहले घर में हुए हेड कांस्टेबल कविता चौधरी हत्याकांड की गुत्थी लगभग सुलझ गई। पुलिस को मिले सारे सुबूत हत्या की ओर ही इशारा कर रहे हैं, लेकिन विवेचना के दौरान जो नाम प्रकाश में आए उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। कविता के पिता धर्मïïवीर सिंह सीओ सिविल लाइंस एएसपी आदित्य लांग्हे से मिले तो फफक पड़े। बुधवार को कविता के पिता धर्मवीर सिंह एएसपी सिविल लाइंस आदित्य लांग्हे से मिले। बताया छह माह बीतने के बाद भी हत्यारोपी वर्दीधारी खुलेआम घूम रहे हैं। तीन विवेचक बदल चुके हैं। 

भाजपा कार्यकर्ता कर रहा था पुलिस के नाम पर अवैध वसूली, गिरफ्तार

मुरादाबाद में धन उगाही के लिए लोग तरह-तरह की तरकीबों का इस्तेमाल करते हैं। आरटीओ बनकर चेकिंग करना तो कभी फर्जी दारोगा बनकर। ऐसे तमाम मामले सामने आ चुके हैं लेकिन, मुरादाबाद में एक कथित भाजपा कार्यकर्ता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह कार्यकर्ता पुलिस के नाम पर धन उगाही कर रहा था। एक पूर्व प्रधान की शिकायत पर एसएसपी द्वारा उसे पकड़ा गया और धन उगाही की रकम भी बरामद की गई।

भाई ने प्रेमी से बात करने पर डांटा तो युवती ने खा लिया जहर

प्रेमी से मोबाइल पर बात करने से रोकने पर छात्रा ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की। परिजन हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल ले आए। यहां उसकी हालत गंभीर बनी है। मुरादाबाद के कस्बा बिलारी के मुहल्ला ठाकुरान निवासी बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा के पिता किसान हैं। गांव के ही एक युवक से छात्रा का करीब एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा है। कुछ दिन दोनों से चोरी-छिपे संबंध रहे। बाद में वे खुलेआम मिलने-जुलने लगे। जानकारी होने पर परिवार वालों ने छात्रा के स्कूल जाना बंद करा दिया। 

सलमान खान का बॉडीगार्ड बताने वाले युवक ने किया हंगामा, जाल डालकर किया गया नियंत्रित

अपने को बॉलीवुड के एंग्री यंगमैन सलमान खान का बॉडी गार्ड बताने वाले एक युवक ने गुरुवार को पीतलनगरी मुरादाबाद में जमकर हंगामा किया। उसने कोतवाली मुगलपुरा में जमकर उत्पात मचाया। आधा दर्जन पुलिसकर्मी जब उसे नियंत्रण में नहीं ले सके तो जाल डाला गया। एक जाल उसने फाड़ दिया, लेकिन दूसरा जाल डालकर 11-12 लोगों ने उसको पकड़ा। इसके बाद उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Posted By: Narendra Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप