जानिए रामपुर में प्रेमिका क्यों बन गई प्रेमी की कातिल, अपने भाई के साथ मिलकर की हत्या

 भोट थाना पुलिस ने महेंद्र हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया। उसकी हत्या अवैध संबंधों के चलते हुई। पुलिस ने युवती और उसके भाई व दोस्त को भी गिरफ्तार कर लिया। इन तीनों ने उसकी हत्या करने के बाद शव पेड़ पर लटका दिया था, ताकि लोगों को लगे कि उसने आत्महत्या की है लेकिन, पुलिस की जांच पड़ताल में सच्चाई सामने आ गई। भोट थाना पुलिस ने सोमवार को तीनों को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया। 

जिला पंचायत अध्यक्ष का तख्ता पलट की साजिश कर रहे पूर्व मंत्री महबूब अली

 अमरोहा  जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर मची सियासत एक बार फिर गर्मा गई है। जिपं अध्यक्ष सरिता चौधरी के पति चौधरी भूपेंद्र सिंह ने पूर्व कैबिनेट मंत्री व विधानसभा की लोक लेखा समिति के सभापति महबूब अली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने महबूब पर परदे के पीछे से जिला पंचायत अध्यक्ष के तख्ता पलट की साजिश रचने का आरोप लगाया। 

 अध्यक्ष पद के दावेदारों को आया प्रियंका वाड्रा का फोन

कांग्रेस में लंबे समय से भंग चल रही जिला और महानगर कार्यकारिणी को लेकर सरगर्मियां बढ़ गई हैं। सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा के आफिस से पद के दावेदार सात नेताओं को फोन आया है। उन्हें दिल्ली बुलाया है। फोन आने के बाद से ही कांग्रेसियों के बीच चर्चा का दौर शुरू हो गया। किसको अध्यक्ष पद मिलता है इसको लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है। 

बरेली की पांचों अदालतों में 60 फीसद कम पहुंच रहे तीन तलाक के मसले 

 तीन तलाक पर लागू कानून मुस्लिम महिलाओं की ताकत बन रहा है। इसका जयघोष देश भर की शरई अदालतों में महसूस किया जा सकता है। उप्र, उत्तराखंड, बिहार, बंगाल, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों में शरई अदालतें अब सूनी होने लगी हैैं। सुन्नी मुस्लिमों का मरकज कहे जाने वाली उत्तर प्रदेश के बरेली की आला हजरत दरगाह से जुड़ी सभी पांच शरई अदालतों में ऐसे मसलों की संख्या 60 फीसद कम हो गई है। 

स्लाटर हाउस कांड : गलशहीद एसओ, असालतपुरा चौकी इंचार्ज समेत 14 पुलिस कर्मी निलंबित

मुरादाबाद असालतपुरा स्लाटर हाउस कांड में दोषी मिले गलशहीद थाना प्रभारी दिनेश शर्मा व चार उपनिरीक्षकों समेत 14 पुलिस कर्मियों को एसएसपी अमित पाठक ने निलंबित कर दिया। इसके साथ ही विभागीय जांच बैठा दी। सम्भल में तैनात एक सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति करते उन्होंने एसपी सम्भल को पत्र लिखा है। इस कार्रवाई से उन पुलिस अधिकारियों की धड़कन बढ़ी हुई हैं, जिनकी भूमिका अभी भी जांच के घेरे में है। 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस