दो घंटे तक रोडवेज बस में सफर करती रही एक महिला की लाश

हरिद्वार से मुरादाबाद आ रही बरेली डिपो की बस में मंगलवार को करीब तीस वर्षीय एक अज्ञात महिला का शव मिला। परिचालक की सूचना पर शव कब्जे में लेकर पुलिस घटना की तह तक जाने में जुटी है। मृतका की शिनाख्त नहीं हो पाई है। शव की दशा व परिस्थितियों के आधार पर महिला की हत्या होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि मृतका के शरीर पर चोट के निशान नहीं हैं। 

तमंचे के बल पर झोलाछाप ने महिला से किया दुष्कर्म, वीडियो भी बनाई 

 जिले में महिला हिंसा की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। एक दिन पहले जहां मदरसा संचालक ने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया वहीं दूसरे दिन झोलाछाप ने एक महिला के साथ। गजरौला के एक गांव में स्नान करते समय झोलाछाप ने एक महिला की वीडियो बना ली। बाद में उसे वायरल करने की धमकी देकर तमंचे के बल पर कई बार दुष्कर्म किया। पुलिस ने इस मामले में आरोपित झोलाछाप व उसके पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

तीन बार मुरादाबाद आए थे अटल बिहारी वाजपेयी

कविताओं और बेबाकी से अपनी बात कहने वाले पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी मुरादाबाद में भी तीन बार चुनाव प्रचार करने आए थे। लोगों के मन में अमिट छाप छोडऩे और राजनीतिक प्रतिबद्धता के चलते अटल बिहारी वाजपेयी ने लोगों के मन और राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाई थी। आज भी लोग अटल बिहारी वाजपेयी को बड़ी शिद्दत के साथ याद करते हैं।

टीबी रोगी की जानकारी नहीं दी तो मुश्किल होगा निजी अस्पताल चलाना

अब प्राइवेट चिकित्सक को अपने क्लीनिक पर आने वाले टीबी रोगियों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को देनी होगी। ऐसा न करने पर उनका प्रैक्टिस करना मुश्किल होगा। विभाग इनके अस्पताल, क्लीनिक या नर्सिंग होम के लाइसेंस नवीनीकरण नहीं करेगा। यह चेतावनी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुबोध कुमार शर्मा ने निजी चिकित्सकों को दी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को पुनरीक्षित राष्ट्रीय क्षय नियंत्रण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में शहर के निजी चिकित्सकों को भी बुलाया गया। 

विदेश से जहर बोने वालों पर कसेगा पुलिस का शिकंजा

 साइबर अपराधी विदेश से मुरादाबाद समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों की आबोहवा खराब करने की कोशिश में हैं। पहचान छुपाकर दूसरे नाम के जरिए समाज तोडऩे का प्रयास हो रहा है। इन संकेतों के बाद पुलिस ऐसे लोगों की नकेल कसने की तैयारी में है। प्रदर्शन के तीखा होने में सोशल मीडिया की भी बड़ी भूमिका बताई जा रही है। विदेशों में बैठकर अराजक तत्वों द्वारा ङ्क्षहसा भड़काने की कोशिश करने का भी मामला प्रकाश में आया है।

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस