रामपुर में तीन  बीएलओ गिरफ्तार,  20 एजेंट हिरासत में

रामपुर शहर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान तीन बीएलओ गिरफ्तार किए गए हैं। ये तीनों ही महिलाएं हैं। इन तीनों के नाम सीमा राठौर, ताजिया और मुमताज हैं, जो हादी जूनियल हाई स्कूल में बने मतदान केंद्र पर बीएलओ की ड्यूटी कर रही थीं। इनपर आरोप है कि मतदाताओं को सरकारी पर्ची बांटने के बजाय कच्ची पर्ची बांट रही थी जो पार्टी प्रत्याशी द्वारा दी जाती हैं। तीनों बीएलओ से जिलाधिकारीआन्जनेय कुमार सिंह खुद शहर कोतवाली में पूछताछ कर रहे हैं। उनका कहना है कि इन तीनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

पांच हजार लोगों ने छोड़ दिया नशा,  वजह जान आप भी चौंक जाएंगे  

 भटके लोगों को शाहबाद का नशा मुक्ति केंद्र नया जीवन दे रहा है। यहां मरीजों का निश्शुल्क इलाज तो होता ही है, कोई मदद भी नहीं ली जाती है। स्वस्थ रखने के लिए योग व मशीनों से एक्सरसाइज कराई जाती है।शाहबाद के इस केंद्र में आकर पांच हजार से अधिक लोग नशे की लत को छोड़कर सामान्य जीवन बिता रहे हैं। यहां भर्ती होने वाले लोगों को काउंसलिंग, योग, व्यायाम और पौष्टिक खुराक के जरिए नशे से दूर किया जाता है।

आज तय होगा रामपुर में आजम का रसूख, उपचुनाव के लिए मतदान शुरू

रामपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सुबह सात बजते ही मतदान केंद्रों पर मतदाता नजर आने लगे। राजकीय मुर्तजा इंटर कॉलेज में बने मतदान केंद्र पर अभी चंद मतदाता ही आए हैं। इसी मतदान केंद्र पर पूर्व सांसद एवं फिल्म अभिनेत्री जयप्रदा भी वोट डालने के लिए आएंगी।

खुद को जिंदा साबित करने में नाकाम रहा बुजुर्ग मतदाता

 प्रशासनिक व्यवस्था में भी कई बार नए खेल देखने को मिलते हैं, इसके पीछे घोर लापरवाही ही सामने आती है। ऐसा ही एक मामला आज उस समय सामने आया जब रामपुर में हो रहे विधानसभा चुनाव में एक बुजुर्ग मतदान करने गया और वोटर लिस्ट में उसे मृत दिखा दिया गया। वह सामने होकर भी साबित नहीं कर सका कि जिंदा है और वोट डाल सकता है।

फर्जी विजीलेंस इंस्पेक्टर बताकर ट्रेन में सफर करते पकड़ा

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। ट्रेन में खुद को विजीलेंस अधिकारी बताकर एसी में सफर कर रहे यात्री को लेकर स्टेशन पर घंटों ड्रामा चला। हालांकि बाद में आरपीएफ में यात्री के खिलाफ बिना टिकट सफर करने का मुकदमा दर्ज कर जमानत दे दी गई। काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के मुरादाबाद स्टेशन पहुंचने से पहले टे्रन के कोच कंडक्टर ने एसी सेकेंड कोच में फर्जी विजीलेंस अधिकारी के सफर करने की सूचना कंट्रोल रूम को दी।

Posted By: Narendra Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप