दहेज नहीं हमें सिर्फ बेटी चाहिए, यह कहकर लड़के के पिता ने लौटा दिया सामान 

दहेज का नाम सुनते ही जहां जेहन में एक भयावह तस्वीर उभरती आती है वहीं, इसके इतर दूसरा नजारा रामपुर की एक शादी में देखने को मिला। यहां पर बेटे की शादी में मिला दहेज पिता ने यह कहकर लौटा दिया कि मुझे सिर्फ बेटी चाहिए दहेज नहीं। मेरे लिए तो बहू ही दहेज है। ऐसा कर उन्होंने समाज में एक मिसाल पेश की है। स्वार तहसील के किसान कुलविंदर पाल सिंह के इस निर्णय की हर ओर सराहना हो रही है। 

 बिना अंगूठा लगाए अब एक दिन मिलेगा खाद्यान्न

अगर आधार कार्ड नहीं हैै तो प्रत्येक माह की 25 तारीख को खाद्यान्न मिलेगा। तारीख भूल गए तो फिर राशन नहीं मिल सकेगा।  इस व्यवस्था के बाद जिले में 25 हजार राशन कार्ड धारकों के लिए संकट होगा। प्रदेश सरकार पहले राशन की कालाबाजारी रोकने के लिए प्रदेश भर खाद्य व रसद विभाग ने सर्वर बनाया है। इसे आधार कार्ड के सर्वर से जोड़ दिया गया है। सभी राशन दुकानदारों को प्वाइंट आफ सेल्स (पीओएस) मशीन दी गई है। 

 सीओ साहब को हटा दो वर्ना मार दूंगा गोली, जानिए दारोगा ने क्यों दी ये धमकी

मुझे हटा दो या फिर सीओ साहब को, नहीं हटे और सामने आ गए मैं सरकारी पिस्टल से गोली मार दूंगा। यह धमकी किसी और ने नहीं बल्कि पुलिस के एक दारोगा ने दी है। इसका वीडियो वायरल हो गया है। धमकी भरे इस वीडियो पर आइजी ने संज्ञान लिया है और तत्काल प्रभाव से दारोगा को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही उसकी बर्खास्तगी की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। 

सिर्फ स्वागत द्वारों पर ही खर्च कर दी विधायक निधि की 30 फीसद धनराशि, जानिए किसने किया ये कमाल 

 जिस पैसे कई गरीब लोगों को छत मिल सकती थी, जिस पैसे से सैकड़ों बच्चों के लिए स्कूल बन सकते थे, जिस पैसे हजारों लोगों के लिए सड़क का निर्माण हो सकता था, उस पैसे का दुरुपयोग करते हुए उन्हें  खर्च कर दिया गया सिर्फ प्रवेश द्वारों पर। यह मामला है सपा शासनकाल के दौरान चन्दौसी विधानसभा क्षेत्र का।

सोसायटी से लगेंगे गो संरक्षण और संवर्धन की उम्मीदों को पंख

गो संवर्धन के लिए शासन स्तर से प्रशासन के आला अधिकारियों को लगातार दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं। सूबे के मुखिया खुद गोशालाओं का निरीक्षण कर रहे हैं। जिससे गाय का ज्यादा से ज्यादा संरक्षण और संवर्धन हो। गो संवर्धन को बढ़ावा देने के लिए एडीएम प्रशासन लक्ष्मीशंकर सिंह ने नई पहल की है। इसके तहत उन्होंने गोशाला संचालकों को सोसायटी बनाकर गो संरक्षण और संवर्धन के निर्देश जारी किए हैं।

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस