राष्ट्रहित में मोदी ने लिए कड़े और बड़े  फैसले : नकवी

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य  मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रहित में कड़े और बड़े  फैसले लिए हैं। ऐसे फैसले वही नेता ले सकता है, जिसकी हर धड़कन मुल्क की तरक्की के लिए धड़कती हो।श्री नकवी  मंगलवार को रामपुर के शहनाई मंडप में  प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित सेवा दिवस कार्यक्रम में बोल रहे थे।  

ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले कई लोगों को है अपनों की तलाश, जानिए क्या है पूरा मामला 

ट्रेन से सफर करने के दौरान हादसे में मौत होने वाले कई लोगों की शिनाख्त नहीं हो पाती। रेल प्रशासन ने ऐसे गुमनाम यात्री की तलाश के बजाय फाइल में कैद कर रखा है। फाइलों में कैद सौ गुमनाम यात्री बाहर निकलकर परिवार तक पहुंचने को छटपटा रहे हैं। दैनिक जागरण ने सूचना का अधिकार के तहत जनवरी 2017 से मार्च 2019 तक ट्रेन से गिरकर मरने व घायल होने वालों यात्रियों से संबंध में सूचना मंडल रेल प्रशासन से मांगी थी। 

छेड़छाड़ से परेशान महिला ने गांव छोड़ा 

वृद्ध की हरकतों से परेशान महिला को गांव छोडऩा पड़ा। मकान बेच कर वह दूसरे स्थान पर रहने लगी। बावजूद इसके वृद्ध की हरकतें कम नहीं हुई। छेड़छाड़ से आजिज होकर महिला ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की। एसपी ने एसओ देहात को आरोपित के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया। लिहाजा सोमवार को अमरोहा पुलिस ने आरोपित वृद्ध को हिरासत में ले लिया है। देर रात तक वह पुलिस हिरासत में था। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही थी। 

हैकरों ने बनाई अधिशासी अभियंता की फर्जी फेसबुक आइडी 

 सोशल मीडिया के बढ़ते इस्तेमाल के बाद इस पर ठगी के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। आम आदमी के बाद अब सरकारी अफसर भी इसका तेजी से शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला बिजली विभाग का है, जहां हैकरों ने मुरादाबाद नगरीय विद्युत परीक्षण खंड के अधिशासी अभियंता प्रमोद गोगनिया की फर्जी फेसबुक आइडी बना उनके दोस्तों से रुपयों की मांग की, गनीमत रही कि दोस्तों की समझदारी से फर्जी आइडी का मामला सामने आ गया।

कोतवाली बनी मंडप, निकाह की गवाह रही पुलिस

अमरोहा के जोया में प्रेमिका से मिलने घर पहुंचे प्रेमी को परिजनों ने पकड़ लिया। मारपीट कर उसे भगा दिया गया। प्रेमिका को कमरे में बंद कर दिया तो उसने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रेमिका व उसके परिजनों को कोतवाली ले आई। बाद में प्रेमी व उसके परिजनों को भी बुला लिया गया। चूंकि दोनों पक्ष पहले से रिश्तेदार थे तथा प्रेमी युगल भी बालिग थे तो पुलिस ने दोनों की इच्छा जानी। प्रेमी युगल ने शादी की बात कही। ऐसे में दोनों के परिजनों को भी निकाह के लिए रजामंद होना पड़ा। लिहाजा रविवार देर रात मौलाना को बुलाकर कोतवाली में उनका निकाह करा दिया गया।

Posted By: Narendra Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप