मुरादाबाद। Top Moradabad News of the day 17 July 2019, शाम पांच बजे तक टॉप फाइव खबरें एक नजर में।   

 तीन साल में लगी सात अरब रुपये की चपत

देश की अर्थव्यवस्था को साइबर चोर बड़ी चोट पहुंचा रहे हैं। हालात यह हो गए हैं कि दिनोंदिन ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। दैनिक जागरण ने वित्त मंत्रालय से सूचना के अधिकार (आरटीआइ) के जरिए सवाल पूछे थे, जिसमें देशभर में ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले कितने हुए और सरकार ने क्या कार्रवाई की, इसका जवाब मांगा था। रिजर्व बैैंक ने जानकारी दी कि साल 2016 से लेकर जून 2019 तक 1 लाख 76 हजार 423 लोगों के साथ कुल छह अरब 96 करोड़ 35 लाख रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी हुई।

धान की रोपाई कर रहे थे किसान, जंगली हाथियों के पहुंचते ही जान बचाकर भागे

जिले में इन दिनों जंगली हाथियों ने उत्पात मचा रखा है। इससे जहां लोगों के दिलों में दहशत है। वहीं ग्रामीण इलाकों में खेती किसानी के कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। बुधवार को धान की रोपाई कर रहे किसानों की ओर जंगली हाथी बढ़े तो भगदड़ मच गई। जान बचाने के लिए जिसको जिस ओर जगह मिली भाग खड़ा हुआ।

 मुरादाबाद में कमिश्नर ऑफिस के सामने सेंट्रल कोर्ट बिल्डिंग से कूदकर युवक ने की खुदकुशी 

कमिश्नर ऑफिस के सामने निर्माणाधीन सेंट्रल कोर्ट बिल्डिंग से कूदकर एक युवक ने जान दी। सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है। मृतक का नाम विजय सक्सेना बताया जा रहा है। वह हरथला कॉलोनी का रहने वाला है।

उत्तराखंड जाते साले- बहनोई को अज्ञात वाहन ने रौंदा, साले की मौत

जिले के स्वार इलाके में उत्तराखंड जा रहे बाइक सवारों के एक वाहन ने टक्कर मार दी। इस हादसे में एक की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

एंटी रोमियो दल की सिपाही से दारोगा ने की छेड़छाड़

मनचलों से निपटने के लिए बनाए गए एंटी रोमियो दल की महिला सिपाही खुद छेड़छाड़ का शिकार हो गई। एक कॉलेज में छात्र-छात्राओं को जागरूक कर लौटने के दौरान दो युवकों ने उसके साथ छेड़छाड़ कर दी। विरोध पर मारपीट की। पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। इनमें एक आरोपित सीआइएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) में दारोगा है।

Posted By: Narendra Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप