एसपी करते दस किमी गश्त, साथ वाले पुलिस कर्मियों की फूल जाती सांस

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा रोज दस किलोमीटर पैदल गश्त करते हैं। इस दौरान उनके साथ सिपाही से लेकर अधिकारी तक पैदल चलते हैं। इनमें कई ऐसे हैं जो काफी भारी भरकम हैं, इतनी लंबी दूरी तय करने में उनकी सांस फूलने लगती है। एसपी मानते हैं कि पैदल गश्त करने से एक ओर जनता में सड़कों पर पुलिस की मौजूदगी का अहसास होता है तो दूसरी ओर पुलिस कर्मियों की सेहत भी ठीक रहती है।

आपके दरवाजे पर पहुंचेगा रेलवे का कार्यालय, नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर  

 रेलवे दफ्तर आपके घर पर आकर समस्या का समाधान करेगा। यह डिजिटल इंडिया के तहत ई आफिस से संभव हो सकेगा। इसके लिए मंडल में रेलटेल ने सर्वे शुरू कर दिया है। भारतीय रेल में जापान की तर्ज पर सिस्टम विकसित करने जा रहा है। इसका लाभ यात्रियों व रेल कर्मियों को भी मिलेगा। समस्या व शिकायत को लेकर यात्री या कर्मियों को आफिस का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। अधिकारियों को किसी भी काम के लिए बाबू से फाइल मंगाने की आवश्यकता नहीं होगी। 

एड्स कंट्रोल सोसायटी करेगी संक्रमित खून चढ़ाने की जांच

 प्रसव से पूर्व पीडि़ता को संक्रमित खून चढ़ाने से मां-बेटी के एचआइवी ग्रस्त होने की खबर को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने पूरे प्रकरण की जांच के लिए एड्स कंट्रोल सोसायटी को पत्र लिखा है। साथ ही सीएमओ से भी पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।

डिलारी में सर्राफ से दो लाख रुपये और सोना लूटा

 डिलारी के जटपुरा गांव में बाइक सवार सर्राफ से दो लाख रुपये और सोना लूटकर फरार हो गए। पुलिस घटना को संदिग्ध मानकर वादी से ही पूछताछ कर रही है। एसपी देहात उदय शंकर सिंह ने घटनास्थल का मुआयना किया।

नगर निगम के वार्ड-37 में फिर लहराया भाजपा का परचम

 नगर निगम के वार्ड-37 में पार्षद पद के लिए उपचुनाव की मतगणना गुरुवार को कराई गई। सुबह दो घंटे में ही परिणाम घोषित कर दिया गया। चुनाव संपन्न कराने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक द्वितीय मिथलेश कुमार को रिटर्निंग ऑफीसर बनाया गया था। कलेक्ट्रेट के एएसडीएम कार्यालय में मतगणना का कार्य संपन्न हुआ। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस