आज से देहरादून-हरिद्वार जाना हो जाएगा कठिन, जानिए क्या है वजह

लक्सर हरिद्वार के बीच दोहरीकरण का काम रविवार सुबह से आठ बजे से शुरू हो जाएगा। 22 अक्टूबर तक मार्ग पर ट्रेनों का संचालन बाधित रहेगा। 24 जोड़ी ट्रेनें निरस्त रहेगी और 11 जोड़ी ट्रेनों को बीच रास्ते तक चलाया जाएगा। इस कार्य के लिए लक्सर व हरिद्वार के बीच तीन स्टेशनों पर छह सौ रेल कर्मी तैनात किए गए हैं। 

जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीनें कब्जाने में नसीर खां से एसआइटी ने फिर की पूछताछ

 जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीनें कब्जाने के मुकदमों की जांच कर रही एसआइटी ने शनिवार को विधायक नसीर अहमद खां से तीसरी बार पूछताछ की। लेखपाल महिपाल ङ्क्षसह ने भी एसआइटी के समक्ष बयान दर्ज कराए। सांसद आजम खां के खिलाफ मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीनें कब्जाने के आरोप में सांसद आजम खां के खिलाफ 30 मुकदमेे दर्ज हुए हैं। 

दिल्ली से ज्यादा प्रदूषित मुरादाबाद की आबोहवा

देश के प्रदूषित शहरों की सूची में शहर का नाम एक बार फिर दर्ज हुआ है। स्थिति यह है कि देश की राजधानी दिल्ली से ज्यादा मुरादाबाद की आबोहवा प्रदूषित है। यहीं नहीं 12 अक्टूबर को बीते चार महीने में मुरादाबाद का हवा का गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआइ) सर्वाधिक 263 दर्ज किया गया है, जबकि दिल्ली का एक्यूआइ 219 है। 

बेवफाई से खफा युवती तीन दिन से प्रेमी के घर के बाहर धरने पर बैठी, शारीरिक शोषण का लगाया आरोप

भोजपुर थाना क्षेत्र में युवती को शादी का झांसा देकर एक वर्ष तक शारीरिक शोषण करने का मामला सामने आया है। युवती प्रेमी के साथ निकाह करने की जिद पर अड़ी उसके घर पर तीन दिन से धरने पर बैठी है। प्रेमी घर से फरार है और उसके परिजन घर छोड़कर रिश्तेदारों के घर चले गए हैं। मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

 नैनीताल हाईवे पर प्लाईवुड फैक्ट्री के पीछे मिली अधेड़ की लाश, नहीं हो सकी शव की शिनाख्त

 बिलासपुर पुलिस ने नैनीताल हाईवे पर एक प्लाईवुड फैक्ट्री के पीछे से एक व्यक्ति का शव बरामद किया है। शिनाख्त न होने पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। रविवार की दोपहर पुलिस को सूचना मिली कि नैनीताल हाईवे पर चीनी मिल के समीप एक प्लाईवुड फैक्ट्री के पीछे एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। सूचना पाकर कोतवाल माधो सिंह बिष्ट, ईसानगर नगर पुलिस चौकी प्रभारी कुलदीप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस