अमरोहा के तिगरी में गंगा का जलस्तर बढ़ा पुरोहितों की झोपडिय़ां व दुकानें जलमग्न

पहाड़ी इलाकों में बारिश व प्रयागराज में माघ मेले को देखते हुए हरिद्वार व बिजनौर बैराज से काफी मात्रा में पानी छोड़ा गया है। इसकी वजह से गंगा का बहाव तेज होने के साथ ही जलस्तर भी काफी बढ़ गया।तिगरी में गंगाघाट का नजारा बाढ़ जैसा नजर आने लगा है। जलस्तर बढऩे से पानी घाटों के ऊपर तक चढ़ गया। जिससे घाटों पर रखी पुरोहितों की झोपडिय़ां व दुकानें भी जलमग्न हो गए। शनिवार की सुबह घाट व झोपडिय़ां जलमग्न देख सभी मे खलबली मच गई। दुकानों व झोपडिय़ों से सभी अपना-अपना सामान निकालने में जुट गए।  

गन्‍ने के खेत में कंकाल म‍िलने से मचा हड़कंप, जान‍िए क‍िसका था कंकाल

जनपद अमरोहा के ड‍िडौली में गन्‍ने खेत में एक कंकाल म‍िलने पर हड़कंप मच गया। मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़जमा हो गई। सूचना पर पुल‍िस भी मौके पर पहुंच गई। कंकाल की श‍िनाख्‍त गांव ह‍र‍ियाना न‍िवासी अब्‍दुल रहीम के रुप में हुई। उधर मौत की सूचना पर पर‍िवार में कोहराम गया। 

अमरोहा में पेड़ से लटका म‍िला राजम‍िस्‍त्री शव ,जान‍िए क्‍या है पूरा मामला 

 हसनपुर सर्किल के थाना सैदनगली क्षेत्र के उझारी सोहत मार्ग पर राजमिस्त्री का शव पेड़ के नीचे संदिग्ध परिस्थिति में फांसी लगा मिलने से परिवार में कोहराम मच गया है। मृतक जयपाल सिंह 35 वर्ष थाना आदमपुर के गांव साथलपुर चक की मढैया के रहने वाले थे। सैदनगली थाना क्षेत्र के सोहत में उनकी ससुराल थी।

होली के लिए अभी से ट्रेनें फुल, इन ट्रेनों में मिल सकता है बर्थ  

होली पर घर जाना है और ट्रेनों में जगह नहीं मिली है तो परेशान न हों। नई व अप्रचलित ट्रेनों में सीट उपलब्ध हैं या वेटिंग की संख्या दस से कम है, जो कंफर्म हो जाएंगी। फरवरी के अंत में होली स्पेशल ट्रेनें भी चलेंगी। होली के लिए छह मार्च से लोग घर जाना शुरू कर देंगे।

 मुरादाबाद में नाबालिग को ही बना दिया मनरेगा मजदूर

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मनरेगा जनपद में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है। कूटरचित अभिलेखों को आधार बनाकर जालसाजों ने न सिर्फ सरकारी धन का बंदरबांट किया, बल्कि बाल श्रम कानून की धज्जियां भी उड़ाई। सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी के जवाब में यह प्रकरण सामने आया। इसके बाद भी प्रशासनिक अमला खामोश है। जांच के नाम पर लीपापोती हो रही है। 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस