Move to Jagran APP

Top Moradabad News of the day 1 august 2019, शाम पांच बजे तक की मुख्‍य खबरें एक नजर में

सपाइयों का प्रदर्शन देखते हुए जौहर यूनिवर्सिटी अभेद किले में तब्‍दील कर दी गई है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 04:22 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 04:50 PM (IST)
Top Moradabad News of the day 1 august  2019, शाम पांच बजे तक की मुख्‍य खबरें एक नजर में
Top Moradabad News of the day 1 august 2019, शाम पांच बजे तक की मुख्‍य खबरें एक नजर में

 मंडल में सपाइयों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए जौहर यूनिवर्सिटी अभेद्य किले में तब्दील

loksabha election banner

सपा सांसद आजम खां व उनके बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम के समर्थन में सपाइयों के रुख को देखते हुए रामपुर पुलिस ने जौहर यूनिवर्सिटी को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया है। सैकड़ों की संख्या में पुलिस व अद्र्धसैनिक बलों के जवान जौहर यूनिवर्सिटी को अपने कब्जे में लिए हुए हैं। पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयपाल शर्मा ने खुद जौहर यूनिवर्सिटी पहुंचकर पुलिस कर्मियों को मुस्तैदी से डटे रहने के निर्देश दिए।

सपा विधायक अब्दुल्ला आजम की समर्थकों संग पहले  गिरफ्तारी और फिर रिहाई 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम को सैकड़ों के समर्थकों के साथ उनके आवास के पास से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शाम को मुचलकों पर हस्‍ताक्षर कराने के बाद सभी को रिहा कर दिया गया।  गुरुवार की सुबह सपा कार्यकर्ता आजम खां के आवास पर जमा हो गए। सपाइयों की भीड़ बढऩे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्यकर्ताओं से सड़क से हटने का कहा लेकिन, कोई भी अपनी जगह से हटने को तैयार नहीं हुआ। इसके बाद अपर जिला अधिकारी जगदंबा प्रसाद गुप्ता और अपर पुलिस अधीक्षक अरुण  कुमार सिंह भी पहुंच गए।

चीनी मिलों पर 1350 करोड़ बकाया, किसानों की बढ़ी मुश्किल

चीनी मिल प्रबंधकों की उदासीनता ने गन्ना किसानों की दुश्वारियों को बढ़ा दिया है। चीनी मिल पर गन्ना बेचने के बाद किसानों को भुगतान के लिए आंदोलन करना पड़ रहा है। इसके बाद भी किसानों को भुगतान नहीं मिल रहा है। प्रदेश सरकार की सख्ती का असर चीनी मिल प्रबंधकों पर नहीं है। मंडल की चीनी मिलों पर किसानों के 1350 करोड़ रुपए बकाया हैं। रानीनांगल चीनी मिल भी अभी तक 88 फीसद भुगतान ही कर सकी है। गन्ने की आपूर्ति करने वाले किसानों को चीनी मिलों से अभी तक लागत भी पूरी नहीं मिली है। जिले की चार चीनी मिलों पर गन्ना किसानों का 230 करोड़ से अधिक की धनराशि बकाया है। 

अब हवाई अड्डों की तरह चमकते नजर आएंगे रेलवे स्टेशन 

रेलवे स्टेशनों की सफाई व्यवस्था जल्द ही हवाई अड्डे की तर्ज पर होगी। रेलवे इसकी तैयारी कर रहा है। स्टेशनों की फर्श को शीशे की तरह चमकाया जाएगा। पहले चरण में मुरादाबाद समेत देहरादून, हरिद्वार, बरेली स्टेशन का चयन किया गया है। इन पर काम शुरू हो गया है। मुरादाबाद स्टेशन पर पुराने पत्थर हटाकर ग्रेनाइट लगाए जा रहे हैं। 

बेटे ने मां को लाठी-डंडों से पीटकर मौत के घाट उतारा 

रामपुर जिले के बिलासपुर में घरेलू विवाद के चलते युवक ने अपनी मां की लाठी-डंडों से पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बिलासपुर के थाना भोट क्षेत्र के ग्राम पेमपुर निवासी रेशन के पति पृथ्वी की चार साल पहले मौत हो गई थी। इसके बाद उसने गांव के ही जसवंत सिंह से दूसरी शादी कर ली। शादी के बाद महिला अपने दूसरे पति के साथ रह रही थी। इसी बात को लेकर उसका अपने बेटे रवि से आए दिन विवाद होता रहता था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.