Move to Jagran APP

Top Moradabad News of the day 01 november 2019, शाम पांच बजे तक की मुख्‍य खबरें एक नजर में

शाम पांच बजे तक की मुख्‍य खबरें एक नजर में

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 04:43 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 04:55 PM (IST)
Top Moradabad News of the day 01 november 2019, शाम पांच बजे तक की मुख्‍य खबरें एक नजर में
Top Moradabad News of the day 01 november 2019, शाम पांच बजे तक की मुख्‍य खबरें एक नजर में

 आरपीएफ के जवान अब वर्दी में नहीं खिंचवा पाएंगे फोटो, जानिए क्या है वजह 

prime article banner

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों के वर्दी पहनकर फोटो खिंचाने पर रोक लगा दी गई है। उन्हें सोशल मीडिया से दूर रहने के लिए कहा गया है। दरअसल, आरपीएफ अधिकारियों व जवानों को अब आंतकी और नक्सली की गोपनीय सूचना एकत्रित करने में लगाया जाएगा। इसको देखते हुए महानिदेशक आरपीएफ ने यह निर्देश जारी किए हैं। इस नियम का उल्लंघन करने वाले अधिकारियों व कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

सीआरपीएफ आतंकी हमले में दो पाकिस्‍तानी नागरिक समेत छह दोषी करार, कल सुनाई जाएगी सजा

आखिरकार सीआरपीएफ रामपुर आतंकी हमले के मुकदमे के फैसलाा हो गया। करीब 12 साल पहले हुई इस घटना के मुकदमे में पिछले शनिवार को बहस पूरी हो गई थी। आज पहली नवंबर को अदालत ने फैसला सुनाते हुए सीआरपीएफ आतंकी हमले के आरोप से कौसर फारूकी और गुलाब खान बरी कर दिया। इनमें कौसर फारूकी कुंडा प्रतापगढ़ का और गुलाब खान खजुरिया रामपुर का रहने वाला है जबकि दो पाकिस्तानी समेत छह को सीआरपीएफ हमले में दोषी करार दिया गया है। अपर जिला जज संजय कुमार ने यह फैसला सुनाया । इन्हें सजा कल सुनाई  जाएगी। 

हाईवे पर सिपाही का शव रखकर लोगों ने लगाया जाम, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

सिपाही की मौत से गुस्साए परिजन व ग्रामीण बागपत के सिपाही का शव लेकर गजरौला में नेशनल हाईवे पर काकाठेर के ढाल पर  पहुंच गए। यहां शुक्रवार की सुबह करीब 10-30 बजे जाम लगा दिया। इस दौरान पुलिस ने जाम लगाने वाले लोगों पर लाठी फटकारते हुए उन्हें सड़क से हटा दिया। सीओ सहित अन्य पुलिस कर्मियों से भी परिजनों की काफी नोकझोंक हुई। काफी पुलिस बल भी पहुंच गया है। पुलिस ने हाईवे से सभी को हटा दिया है लेकिन भीड़ अभी किनारे खड़ी है। 

परिवार न्यायालय के बाहर मारपीट, पत्नी को बोला तीन तलाक

परिवार न्यायालय में काउंसलिंग के लिए आए ससुराल वालों में महिला के साथ मारपीट की और इस दौरान पति ने तीन तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ लिया। ठाकुरद्वारा के फरीदनगर गांव के इंतजार हुसैन की बेटी रूबी की शादी ग्राम नानक नगलिया थाना नौगांवा, जनपद अमरोहा यूसुफ के साथ हुई थी। रूबी का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वालों ने उसे तंग करना शुरू कर दिया था। वे दहेज की मांग करते थे। पूरी होने पर ससुराल वालों ने रूबी को घर से निकाल दिया। उसने मामले में मुकदमा दर्ज करा दिया था। 

महायज्ञ के साथ कल्कि महोत्सव का आगाज, मशहूर हस्तियों का आज से लगेगा जमावड़ा 

108 कुंडली महायज्ञ के साथ श्री कल्कि महोत्सव का शुक्रवार को आगाज हो गया। पहले दिन सुबह सर्वाथसिद्धि महायज्ञ में भक्तों ने धर्मगुरु आचार्य प्रमोद कृष्णम के साथ आहुतियां दीं। विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना की गई। विभिन्न गांवों के लोगों के साथ दिल्ली के लोग भी महायज्ञ में शामिल होने के लिए पहुंचे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.