रजा लाइब्रेरी का किताबी खजाना देख दंग रह गए उज्बेकिस्तान के राजदूत

रामपुर की दुनियाभर में मशहूर रजा लाइब्रेरी में सोमवार को भारत और उज्बेकिस्तान की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए इंडो- उज्बेक प्रदर्शनी लगाई गई। इसमें शामिल होने आए उज्बेकिस्तान के राजदूत और अरहोद अरजियोव लाइब्रेरी के  किताबी खजाने को देख दंग रह गए। बोले यह सब बेशकीमती है। उन्होंने लाइब्रेरी में लगी  प्रदर्शनी के बारे में कहा कि इससे दोनों देशों की संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा। लाइब्रेरी के दरबार हाल में सोमवार को 11 बजे प्रदर्शनी शुरू हुई। यह 10 फरवरी तक चलेगी। इसका शुभारंभ राजदूत  ने किया। 

मिला विदेशी रायफलों, मिला विदेशी रायफलों, पिस्टलों का जखीरा

रामपुर में नवाबों की संपत्ति की जांच को बनी समिति की मौजूदगी में कोठी खासबाग में आर्मरी (शस्त्रागार) को खोला गया, जिसमें हथियारों का जखीरा निकला। विदेशी कंपनियों द्वारा निर्मित रायफलें, बंदूकें और पिस्टल से लेकर चाकू, खुकरी और तलवारें निकलीं। हालांकि जंक लगने से ज्यादातर हथियार बेकार हो चुके हैं। इस दौरान पूर्व सांसद बेगम नूरबानो, पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां नवेद मियां, पूर्व सांसद की पुत्री बेगम सबा अहमद खान, निगहत आब्दी, पूर्व मंत्री के पीआरओ काशिफ खां, डिप्टी कलक्टर मान सिंह पुंडीर, सीओ विद्या किशोर मौजूद रहे। 

प्रधान व बीडीसी के रिक्त पदों पर हुआ मतदान

मुरादाबाद मंंडल में राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर आज प्रधान व बीडीसी के रिक्त पदों पर उपचुनाव हुआ। सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई। अमरोहा, सम्भल मुरादाबाद में मतदेय स्थलों पर सुबह से ही वोट डालने के लिए लोगों की लाइन लग गई। मतदान प्रक्रिया में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। देर शाम तक मतदेय स्थलों पर लाइन लगी रही। कहीं से हिस्सा की कोई खबर नहीं  आई। 

रामपुर में तैनात सिपाही की बेटी ने पति से तोड़ा नाता, प्रेमी के साथ बसाएगी घर

 रामपुर में तैनात सिपाही की बेटी ने पति से नाता तोड़ लिया। अब वह अपने प्रेमी के साथ घर बसाएगी। पति को उसे चार लाख रुपये के अलावा दहेज में दिया गया सामान देना होगा। बेटी के नाम पति 50 हजार रुपये की एफडी कराएगा। मुरादाबाद में रहने वाले सिपाही की बेटी ने एसएसपी से शिकायत करके ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाए थे। उसने बताया था कि 15 फरवरी 2016 को उसकी शादी थाना चांदपुर क्षेत्र के गांव में रहने वाले स्टाफ नर्स(पुरुष) के साथ हुई थी।

हलवाई के शराब से तौबा करते ही पत्नी साथ रहने को हो गई राजी

मुरादाबाद में हरथला की महिला ने शराब से तौबा करते ही हलवाई पति के साथ रहने के लिए हां कर दी। दोनों ने एक-दूसरे से अपनी-अपनी गलती के लिए माफी मांगकर मतभेद भुला दिए। इसके बाद नारी उत्थान केंद्र से महिला पति के साथ ही ससुराल चली गई। महिला ने एसएसपी से शिकायत करके बताया कि 20 जून 2005 को उसकी शादी राजू वर्मा, अतरपुरा गजरौला(अमरोहा) के साथ हुई थी। महिला के पास दो बच्चे हैैं। आठ साल पहले ससुर की मौत के वह अपने मायके में पति के साथ आकर रहने लगी थीं। यहां पति ने आए दिन मारपीट करनी शुरू कर दी। 

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस