रामपुर में सड़क हादसे में बेटी की शादी करके आ रहे आबकारी निरीक्षक की  मौत

रामपुर में बेटी को विदा करके ड्यूटी लौट रहे आबकारी निरीक्षक की सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसा मुरादाबाद जनपद की सीमा में हुआ। प्रयागराज के बादशाही मंडी में रहने वाले आबकारी निरीक्षक दिनेश्वर नाथ त्रिपाठी की तैनाती वर्तमान में शामली जनपद में थी। 30 जनवरी को उनकी बेटी की शादी थी। वह छुट्टी लेकर प्रयागराज गए थे। 31 जनवरी को बेटी को विदा किया और पहली फरवरी को वह ड्यूटी के लिए निकल पड़े। वह बोलेरो कार से प्रयागराज से चले, जिसे चालक अंकित निवासी शामली चला रहा था। बोलेरो आधी रात के बाद मुरादाबाद में टोल टैक्स से आगे निकली तो सामने आ रहे टैंकर ने उसमें टक्कर मार दी।

धोखाधड़ी कर 23 लाख रुपये हड़पे, मुकदमा 

मुरादाबाद में ठाकुरद्वारा के दो लोगों ने जमीन देने के नाम पर अगवानपुर के युवक से 23 लाख रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके विवेचना शुरू कर दी है। थाना सिविल लाइंस क्षेत्र स्थित नगर पंचायत अगवानपुर निवासी शकील अहमद ने ठाकुरद्वारा के गांव प्रतापपुर निवासी नफीस अहमद और गांव बहेड़ा के रहने वाले नफीस अहमद के खिलाफ धोखाधड़ी और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि अगवानपुर के शकील अहमद, उसके भाई तहसीन और मुहल्ले के आरिफ ने प्रतापपुर गांव के नफीस अहमद के साथ मिलकर गांव बहेड़ा वाला निवासी नफीस व उसकी मां हसीना बेगम से प्रतापपुर में स्थित एक जमीन का सौदा 68 लाख रुपये में किया। 20 अक्टूबर 2018 को 15 लाख रुपये देकर सभी ने जमीन का एग्रीमेंट भी करा लिया। 10 अप्रैल 2008 को उन्होंने उन्हें आठ लाख रुपये और दे दिए। कुल 23 लाख रुपये लेने के बाद भी बहेड़ा वाला निवासी नफीस ने जमीन का बैनामा नहीं किया।

लोकोशेड पुल निर्माण में रेलवे तैयारी की खुली पोल

मुरादाबाद में लोकोशेड पुल निर्माण में रेलवे के तैयारी की पोल खुल चुकी है। रेल प्रबंधन ठेकेदार के सिर कार्य में रुकावट का ठीकरा फोड़ चुका है, जबकि निर्माण एजेंसी का कहना है कि उसी क्रेन से देर रात तक पुल के कंक्रीट गार्डर रखे गए। ऐसे में एक बार फिर नए सिरे से रेल और रोड ब्लाक की तैयारी है। सप्ताह भर की तैयारी शुक्रवार की रात फेल हो गई। देर शाम लोकोशेड पुल पर स्टील गार्डर रखने की योजना पर विराम लग गया। रेलवे के निर्माण विभाग ने इस बात की जानकारी दी कि अधिक भार के गार्डर उठाने में क्रेन सफल नहीं हो पाई। इस वजह से रेेल और रोड ब्लाक निरस्त कर दिया गया। इस कार्य में रुकावट के लिए ठेकेदार जिम्मेदार है।

बजट 2020 : तेजस के लिए अभी मुरादाबाद रेल मंडल को करना होगा इंतजार, लगेंगे दो साल 

मुरादाबाद में बजट में रेलवे को लेकर हुई घोषणा के बाद मुरादाबाद होकर तेज रफ्तार से चलने वाली तेजस व वंदे भारत एक्सप्रेस चलने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। हालांकि इसके लिए दो साल तक का इंतजार करना पड़ेगा। जुलाई तक रेल मंडल में विद्युतीकरण का काम पूरा हो जाएगा और अगस्त से डीजल इंजन से ट्रेनों को चलाना बंद कर दिया जाएगा। बजट में दैनिक व गरीब यात्रियों के लिए कुछ नहीं है लेकिन, तेज गति से चलने वाली तेजस, वंदे भारत एक्सप्रेस चलने की घोषणा जरूर हो गई है। मुरादाबाद रेल मंडल में ट्रेनों को अधिकतम 110 किलो मीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलाया जा सकता है। तेजस व वंदे भारत एक्सप्रेस की न्यूनतम गति 130 किलो मीटर प्रति घंटा है। मुरादाबाद रेल मंडल में तेज गति से पुरानी लाइन को बदलने और तीव्र गति से ट्रेनों को चलाने वाली लाइन व स्लीपर लगाने का काम किया जा रहा है। इस कार्य में दो साल का समय लगेगा।

अमरोहा में सात दिन बाद ब्रजघाट के पास गंगा में मिला बरेली के लापता व्यापारी का शव

अमरोहा में बरेली के लापता सर्राफ का शव सात दिन बाद ब्रजघाट के पास गंगा में उतराता मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को गंगा से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों में भी कोहराम मच गया। जनपद बरेली के थाना सिरौली क्षेत्र के गांव कौआतोला निवासी मनोज कुमार गुप्ता का 28 वर्षीय पुत्र प्रयंक गुप्ता सराफ व खाद का व्यापारी था। वह 24 जनवरी की सुबह घर से कार में सवार होकर मुरादाबाद निवासी दोस्त विपिन से मिलने की बात कहकर निकला। देर रात तक नहीं आया तो परिजनों को उसकी ङ्क्षचता हुई। परिजनों ने उसके फोन पर संपर्क किया लेेकिन, फोन स्विच ऑफ होने के कारण बात नहीं हुई। परिजन उसे तलाशते हुए उसके दोस्त के पास पहुंचे तो दोस्त ने अपने पास नहीं आने की बात बताई। इसके बाद 25 जनवरी को व्यापारी की कार ब्रजघाट में खड़ी मिली। कार मिलने की जानकारी पाकर परिजन ब्रजघाट पहुंच गए। तब से परिजन व पुलिस उसकी तलाश में जुटे हुए थे।

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस