अब्दुल्ला आजम के पांच मुकदमों में अग्रिम जमानत पर हुई सुनवाई, मिली अगली तारीख

रामपुर के सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम के अग्रिम जमानत की याचिका पर बुधवार को सुनवाई हुई। हालांकि अभी किसी भी मामले में अग्रिम जमानत मंजूर नहीं हो सकी है। अदालत ने पांचों मामलों में अगली तारीख दे दी है। यह सुनवाई एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में हुई। इनमें एक मुकदमा थाना अजीमनगर में सरकारी कार्य में बाधा डालने का हुआ था। इसमें अब 10 फरवरी को सुनवाई होगी। दूसरा मामला थाना सिविल कोतवाली में क्वालिटी बार की दुकानों के फर्जी तरीके से आवंटन का है, जिसमें अब 12 फरवरी को सुनवाई होगी। 

 रामपुर के नवाब खानदान के हथियारों की गिनती रुकी, अब 10 फरवरी को होगी 

रामपुर के नवाब के हथियारों की गिनती अब 10 फरवरी को कराई जाएगी। इस दौरान दोनों ही पक्ष मौजूद रहेंगे लेकिन, कोई भी वीडियोग्राफी या फोटोग्राफी नहीं करेगा, बल्कि वीडियोग्राफी के लिए सरकारी कैमरे की व्यवस्था की जाएगी। रामपुर नवाब की अरबों रुपये की संपत्ति को लेकर खानदान में लंबे समय से विवाद चल रहा है। 1972 से मुकदमेबाजी चल रही थी। सुप्रीम कोर्ट ने पांच माह में शरीयत के हिसाब से मुकदमा निस्तारित कर बंटवारा करने के आदेश दिए। बंटवारे की जिम्मेदारी जिला जज को सौंपी गई है। जिला जज ने इसके लिए एडवोकेट कमिश्नर नियुक्त किए हैं, जो सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ संपत्ति का सर्वे और मूल्यांकन करने में लगे हैं।
 
झनकपुरी, गजरौला स्थित प्राचीन शिव मंदिर हाईवे चौड़ीकरण की जद में, ग्रामीणों में रोष
अमरोहा के गजरौला में झनकपुरी स्थित प्राचीन शिव मंदिर दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे चौड़ीकरण की जद में आ रहा है। इससे ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों के रोष को देखते हुए प्रशासन सक्रिय हो गया है। हाईवे को फोर लाइन से सिक्स लाइन करने का कार्य तेजी से चल रहा है। दिल्ली से लखनऊ जा रहे नेशनल हाईवे को फोर लाइन से सिक्स लाइन करने का कार्य किया जा रहा है। इस समय यह कार्य तेजी से चल रहा है। मुरादाबाद से दिल्ली जाते वक्त रास्ते में पडऩे वाले झनकपुरी, गजरौला स्थित प्राचीन शिव मंदिर हाईवे चौड़ीकरण की जद में आ रहा है। इसको लेकर ग्रामीण चिंतित हैं और उनमें रोष भी पनप रहा है।
 
ई रिक्शा चालक की मानवता को सलाम, बिछड़े मां-बेटे को उनके अपनों से मिलवाया
अमरोहा के ई रिक्शा चालक की मानवता को सभी सलाम कर रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया की मदद से मानसिक रूप से कमजोर मां व मासूम बेटे को उनके अपने मिल गए। जनपद सम्भल के थाना असमोली के गांव आलिया नेकपुर निवासी खजान सिंह की पत्नी कविता मानसिक रूप से कमजोर हैं। वह मंगलवार सुबह चार वर्षीय पुत्र रियांश को साथ लेकर अपने खेत से रास्ता भटक गई। घूमती फिरती वह हसनपुर पहुंच गई। गजरौला अड्डे पर वह एक ईरिक्शा में बैठ गई। ई रिक्शा चालक उसे शहर में जगह-जगह लिए फिरा लेकिन, वह अपने घर का पता नहीं बता सकी।
 
दिल्ली के लिए अब हर घंटे मिलेगी एसी बस 
मुरादाबाद से दिल्ली जाने के लिए अब ट्रेनों में धक्का नहीं खाना पड़ेगा और गर्मी व ठंड के मौसम में भी परेशानी नहीं होगी। मुरादाबाद से दिल्ली के लिए हर घंटे एसी बसों का संचालन शीघ्र शुरू हो जाएगा। इसके लिए मुख्यालय से शीघ्र 20 एसी बसें मिलने जा रही हैं। इनमें से कुछ बसों को देहरादून के लिए भी संचालन किया जाएगा। मुरादाबाद से नोएडा तक जाम की समस्या खत्म हो गई है। रोडवेज की बसें तीन से साढ़े तीन घंटे में दिल्ली पहुंच रही हैं। रोडवेज प्रबंधन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को अपनी ओर आकर्षित करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। यात्रियों की संख्या बढऩे से रोडवेज की आय भी बढ़ेगी। रोडवेज प्रबंधन मुरादाबाद से दिल्ली के लिए प्रत्येक घंटे एसी बस चलाने जा रहा है।
 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस