ससुराल पहुंचने से पहले दुल्हन की उजड़ गई मांग, विदाई के बाद फांसी पर लटका दूल्हा

मुरादाबाद में बरेली के नवाबगंज से सोमवार को बरात आई थी। दिन में धूम-धाम से शादी सम्पन्न हुई। शाम को दुल्हन को विदा कराने के बाद घर लौटते समय कार एक ढाबा पर रुकी और अचानक दूल्हा गायब हो गया। खोजबीन के बाद मंगलवार सुबह दूल्हे की लाश जंगल में एक पेड़ पर लटकी मिली। मुरादाबाद के थाना सैदनगली के कुआंढाली गांव निवासी दुष्यंत गिरि (22) पुत्र श्यामदेव गिरि की शादी बरेली जिले के नवाबगंज के ग्राम कुतकापुर के ओमप्रकाश की बेटी आशा के साथ हुई। 

कुर्की नोटिस के बाद भी कोर्ट में पेश नहीं हुए आजम, अब 20 को होगी सुनवाई 

रामपुर सांसद आजम खां धोखाधड़ी के मुकदमे में कुर्की नोटिस और मुनादी कराने के बाद भी कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। अदालत (एमएलए-एमपी स्पेशल कोर्ट) अब 20 फरवरी को सुनवाई करेगी। धोखाधड़ी का यह मुकदमा सांसद के बेटे अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र से संबंधित है। भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने जनवरी 2019 में मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप है कि सांसद और उनकी पत्नी ने बेटे के दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए हैं। जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए सांसद और उनकी पत्नी ने शपथ पत्र देकर गलत तथ्य पेश किए हैं।

हसनपुर में शराब सेल्समैन से 89 हजार की लूट 

अमरोहा-हसनपुर मार्ग पर मंगलवार को स्कार्पियो सवार बदमाशों ने बाइक सवार सेल्समैन से 89 हजार की लूट करके इलाके में सनसनी फैला दी। बाइक में टक्कर मारने से सेल्समैन जख्मी हो गए। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मेरठ रेफर किया गया है। कस्बा अमरोहा में लकड़ा चुंगी स्थित शराब की दुकान पर तैनात सेल्समैन लोकेंद्र सिंह निवासी खेलिया पट्टी थाना आदमपुर मंगलवार सुबह 10 बजे बाइक से 89 हजार रुपये लेकर दुकान स्वामी के पास जमा करने हसनपुर जा रहे थे रास्ते में जब वह शाहपुर उर्फ भूतखदेडी गांव के समीप पहुंचे, पीछे से आए स्कॉर्पियो कार में सवार बदमाशों ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी।

भेडिय़ा के हमले में चार बकरी की मौत, घटना से गांव में दहशत का माहौल

अमरोहा के जोया क्षेत्र में भेडिय़ा के हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मंगलवार तड़के डिडौली गांव में हमला कर चार बकरियों को मौत के घाट उतार दिया। जानकारी होने पर ग्रामीणों ने उसे घेर लिया। लाठी डंडे से हमला करते हुए जंगल में खदेड़ दिया। घटना से दहशत का माहौल बना हुआ है। बीते एक माह से जोया क्षेत्र के गांव हरियाना, असगरीपुर, शोनाली, डिडौली, हतव्वा, पट्टी, सेंतली, केलाखेड़ा, सिनोरा, कनपुरा में भेडिय़ा की दहशत फैली हुई है। भेडिय़ा बकरी व अन्य मवेशियों पर हमला कर रहा था।

14 करोड़ के घोटाले में ट्रेजरी के छह बाबुओं पर शिकंजा  

मुरादाबाद में भूलेख विभाग के 14 करोड़ रुपये के घोटाले में कलेक्ट्रेट के बाद कोषागार कार्यालय के बाबू जांच के शिकंजे में घिर गए हैं। शासन के वित्त विभाग ने कोषागार के छह बाबुओं को नोटिस जारी कर पैसा रिलीव करने के संबंध में जवाब मांगा है। कोषागार के जिन बाबुओं को नोटिस जारी किया गया है, उनमें एक बाबू सेवानिवृत्त हो चुके हैं। शासन से नोटिस जारी होने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है। मुख्य कोषाधिकारी समीर कुमार सिंह ने बताया कि कार्यलय में कार्यरत पांच बाबुओं के साथ ही सेवानिवृत्त एक बाबू को जवाब देने के लिए कहा गया है। बाबुओं को जवाब अगर संतोषजनक नहीं होता है,तो शासन स्तर पर कार्रवाई तय की जाएगी। 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस