संविधान बचाने की लड़ाई है नागरिकता संशोधन कानून का विरोध : इमरान प्रतापगढ़ी

मुरादाबाद में ईदगाह में सीएए के विरोध में चल रहे धरने में पहुंचे कांग्रेसी नेता एवं मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून की लड़ाई सिर्फ मुसलमानों की नहीं बल्कि संविधान को बचाने की लड़ाई है। मेरे भाइयों और बहनों पत्थर मत उठाना। सरकार तो यही चाहती है कि तुम पत्थरों उठाओ और वह गोली चलवा दे। किसी से डरने की जरूरत नहीं है। संविधान ने हमें आंदोलन का हक दिया है, इस बार वजूद का सवाल है इसलिए डटे रहिए। वह शहर में जुमे की नमाज के बाद शुक्रवार को ईदगाह के मैदान में बोल रहे थे। 

हलवाई ने खुद को जलाकर पत्नी  को भी पकड़ लिया, दोनों झुलसेे  

मुरादाबाद के थाना बिलारी के ढकिया नरू गांव में हलवाई ने खुद को आग लगाकर पत्नी से पकड़ लिया। दोनों बुरी तरह झुलस गए हैं। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दीपक पुत्र राकेश निवासी मुहल्ला कायस्थान बड़ा हसनपुर जिला अमरोहा की शादी पिछले साल मार्च में ढकिया नरू गांव की रेखा के साथ हुई थी। दीपक हलवाई का काम करने की वजह से गजरौला में रहता था। इसे लेकर कई बार उसका पत्नी से विवाद भी हुआ। दो महीने पहले रेखा मायके चली आई।

 किसान की हत्या कर शव को गंग नहर के किनारे फेंका

अमरोहा जिले में किसान की हत्या कर शव को गंग नहर किनारे फेंक दिया गया। शुक्रवार सुबह लोगों ने शव पड़ा देखा तो सनसनी फैल गई। शरीर व सिर पर धारदार हथियार से चोट के निशान मिले हैं। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। नौगावां सादात थाना क्षेत्र के गांव मदनखेड़ा निवासी कृष्ण पाल सिंह पेशे से किसान थे। गुरुवार रात वह वेव शुगर मिल धनोरा के लिए गन्ना लेकर गए थे। परंतु रात में वह मिल नहीं पहुंच सके। रात में धारदार हथियार से हमला कर उनकी हत्या कर दी गई। शव को गंग नहर के किनारे फेंक दिया गया।

आदमपुर के तरौली में पनीर व्यापारी के घर 48 लाख की लूट

अमरोहा के हसनपुर सर्किल के थाना आदमपुर क्षेत्र तरौली गांव में गुरुवार रात को पनीर व्यापारी राजेंद्र सिंह नागर के घर में घुसे बदमाशों ने व्यापारी के कमरे की बाहर से कुंडी बंद करके पत्नी व बेटी को गन प्वाइंट पर कब्जे में करके संदूक में रखी 48 लाख रुपये की नकदी लूटकर फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद परिजनों ने शोर मचाया। गांव में जाग होने पर लोगों ने इधर-उधर बदमाशों की तलाश की लेकिन, कोई सुराग नहीं लग सका। पीडि़त व्यापारी ने रात में ही डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी। लूट की बड़ी वारदात से पुलिस महकमे में हलचल मच गई। चौकी प्रभारी अमित कुमार मान ने पुलिस बल के साथ गांव पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। चौकी प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच चल रही है जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

सीएए के विरोध में धरना देने की कोशिश पर आठ लोगों को नोटिस

अमरोहा में सीएए के विरोध में शुक्रवार को धरना प्रदर्शन करने का प्रयास करने वाले शहर के 8 लोगों को चिह्नित कर लिया गया है। उनके खिलाफ नोटिस जारी कर घरों पर चस्पा कर दिए गए हैं। उन्हें तीन तीन लाख रुपए के मुचलके पर भी पाबंद कर दिया है। मालूम हो कि गुरुवार शाम को नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शेखचंद पर कुछ महिलाओं व पुरुषों ने मस्जिद के पास पड़ी खाली जमीन पर सीएए के विरोध में धरना शुरू करने का प्रयास किया था। परंतु पुलिस ने उन्हें भगा दिया था। उनकी वीडियो ग्राफी भी कराई गई थी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस