Move to Jagran APP

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से बचाव के लिए जानियेे मुरादाबाद में क्या है व्यवस्था, किस अस्पताल में कितने बेड हैं सुरक्षित

Coronavirus New Variant Omicron कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर सभी तरफ हलचल मची है। स्वास्थ्य विभाग ने जिला महिला अस्पताल की नई बिल्डिंग (एमसीएच विंग) में आपात स्थिति से बचाव के लिए डाक्टर पैरामेडिकल स्टाफ और अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 03:40 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 03:40 PM (IST)
कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से बचाव के लिए जानियेे मुरादाबाद में क्या है व्यवस्था, किस अस्पताल में कितने बेड हैं सुरक्षित
जिले में आपात स्थिति से निपटने के लिए 220 आक्सीजन बेड की व्यवस्था

मुरादाबाद, जेएनएन। Coronavirus New Variant Omicron : कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर सभी तरफ हलचल मची है। स्वास्थ्य विभाग ने जिला महिला अस्पताल की नई बिल्डिंग (एमसीएच विंग) में आपात स्थिति से बचाव के लिए डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ और अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी है। इसके साथ ही रिहर्सल भी कराई जा रही है। जिससे किसी भी हालात में दिक्कत न हो। इसके अलावा जिले में 220 आक्सीजन बेड की व्यवस्था हो चुकी है।

loksabha election banner

महिला अस्पताल की नई बिल्डिंग (एमसीएच विंग) में नोडल अधिकारी डा. प्रवीण शाह, कोविड-19 इंचार्ज डा. संजीव बेलवाल, डा. शिशिर, डा. कुलजीत, डा. अंशु माली, डा. फैयाज समेत आठ डाक्टर और 50 से अधिक पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगी है। गेट से लेकर मरीज को भर्ती करने तक की प्रक्रिया की रिहर्सल हो रही है। सोमवार को भी सुबह ड्यूटी पर आने के साथ ही सभी कर्मचारियों ने रिहर्सल की। 100 बेड के अस्पताल में 40 बेड का आइसीयू तैयार है।

आक्सीजन चेक की गई। सभी बेड के पास रखे आक्सीजन कंसंट्रेटर को चलाकर देखा गया। वेंटीलेटर भी चलाकर देखे गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए व्यवस्थाएं पूरी हैं। हमारे पास जिले में 220 आक्सीजन बेड हैं। इसके अतिरिक्त सामान्य बेड की भी व्यवस्था है। नए वैरिएंट ओमिक्रोन से घबराने की जरूरत नहीं है। बस अहतियात बरने की जरूरत है। शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ ही मास्क लगाएं। सार्वजनिक स्थान पर बिना जरूरत न जाएं।

संविदा कर्मचारियों की हड़ताल खत्मः राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ का सोमवार की दोपहर वार्ता के बाद आंदोलन समाप्त कर दिया गया। मंगलवार से 850 कर्मचारी अपने नियमित स्थानों पर ड्यूटी करेंगे। मांगे माने जाने पर संविदा कर्मचारियों ने खुशी का इजहार किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमसी गर्ग ने सभी को मिठाई खिलाई। जिलाध्यक्ष अजीजुर्रहीम ने बताया कि वेतन विसंगती, स्थानांतरण, कंप्यूटर आपरेटरों को संविदा पर लेंगे, समान कार्य समान वेतन के लिए कमेटी बनेगी पर सहमति बनी है। मंगलवार से सभी कर्मचारी काम करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.