मुरादाबाद, जेएनएन। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से वंचित किसानों का आधार कार्ड में नाम और बैंक खाता नंबर अगर गलत है तो उसे कृषि विभाग इसे ठीक कराएगा। इसके लिए कृषि विभाग ने ब्लाक और तहसील स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया है। साथ ही ग्राम पंचायत स्तर पर कृषि तकनीकी सहायकों को किसानों का आधार कार्ड और बैंक खाता नंबर सही कराने की जिम्मेदारी दी गई है।

35 हजार किसान है वंचित

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से जिले के 35 हजार किसान वंचित हैं। इन किसानों के आधार और बैंक खाते में नाम सही कराने की जिम्मेदारी नोडल अधिकारियों को सौंपी गई है।

यह हैं नोडल अधिकारी

मुरादाबाद ब्लाक में सहायक निदेशक मृदा परीक्षण राजकुमार, ठाकुरद्वारा ब्लाक में भूमि संरक्षण अधिकारी, बिलारी में जिला कृषि अधिकारी ऋतुषा तिवारी, कांठ में उप निदेशक कृषि सीएल यादव को नोडल बनाया गया है। तहसील स्तर पर सहायक विकास अधिकारी कृषि को जिम्मेदारी दी गई है।

इन नंबरों पर करें फोन

7983779176     राजकुमार

7355437878     सीएल यादव

पंचायत स्तर पर सकी कराया जा रहा नाम

पीएम सम्मान निधि से वंचित ऐसे किसान जिनका आधार और बैंक खाता गलत है। साथ ही आवेदन में अन्य कमियां जो सामने आ रही हैं उसे ठीक करा लें, ताकि अगली बार उनके खाते में पैसा आ सके। ब्लाक और तहसील के साथ ही पंचायत स्तर पर किसानों का आधार और नाम सही कराया जा रहा है। किसी किसान को कोई दिक्कत है तो वह फोन करके जानकारी ले सकता है।

सीएल यादव, उप निदेशक कृषि

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस