Move to Jagran APP

सत्ता में आने के लिए कुछ भी कर सकती है भाजपा: आजम खां

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां ने कहा कि भाजपा सत्ता में आने के लिए कुछ भी करतूत कर सकती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बापू के पुतले को गोली मारी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या बनी है।

By RashidEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 12:54 AM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 01:10 PM (IST)
सत्ता में आने के लिए कुछ भी कर सकती है भाजपा: आजम खां
सत्ता में आने के लिए कुछ भी कर सकती है भाजपा: आजम खां

मुरादाबाद(जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां ने कहा कि भाजपा सत्ता में आने के लिए कुछ भी करतूत कर सकती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बापू के पुतले को गोली मारी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या बनी है।

loksabha election banner

जन्मभूमि अलग चीज है और जन्मस्थल अलग

सम्भल के सिरसी में कदीमी हुजूम के मेले का उदघाटन करने पहुंचे पूर्व मंत्री आजम खां ने पत्रकारों से वार्ता की। उन्होंने कहा कि आज देश के हालात बड़े नाजुक दौर में है। बापू के पुतले तक को गोली मारी जा रही है। आजम खां ने कहा कि बापू हम शर्मिंदा है , तेरे कातिल ङ्क्षजदा है। उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार पर कुंभ के राजनीतिकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि कुंभ एक धार्मिक स्थान है, उसका राजनीतिकरण करना गलत है। अब आने वाली सरकारें भी उसका राजनीति के लिये इस्तेमाल कर सकती है। सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार द्वारा राम जन्मभूमि के सम्बंध में दी गई अर्जी पर उन्होंने कहा कि अब जन्मभूमि से तो सरकार हट गई क्योंकि जन्मभूमि अलग चीज है और जन्मस्थल अलग है। सरकार मांगी गई भूमि पर मंदिर बनवाकर शेष भूमि पर यह कहकर मस्जिद भी बनवा सकती है की एक बार फिर उसकी सरकार बनवा दो। अपर कास्ट को दस प्रतिशत रिजर्वेशन देने के सरकारी निर्णय पर वह बोले कि नौकरियां है कहा जो सरकार देगी। नौकरियां होंगी तभी तो आरक्षण का लाभ मिलेगा।

अपने हाथ में पत्थर न लें, अदालत के फैसले का इंतजार करें: आजम

रामपुर में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां ने प्रयागराज में धर्म संसद के फैसले पर कहा कि अपने हाथ में पत्थर न लें, अदालत के फैसले का इंतजार करें। देश के हालात बिगाडऩे के प्रयास न किया जाए। केंद्र सरकार को इस पर संज्ञान लेना चाहिए।मीडिया से वार्ता में आजम ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। सभी को अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए। कोई भी पक्ष ऐसा कदम न उठाए, जिससे संवैधानिक व्यवस्था को ठेस पहुंचे। अलीगढ़ में हिन्दू महासभा की महिला सचिव के महात्मा गांधी के पुतले पर गोली चलाने पर बोले, यह बापू की विचारधारा की हत्या हुई है और इस बात का एलान हुआ कि यहां पर गोड्से राज चलेगा। जब बापू के हत्यारों का सम्मान होगा, जब बापू के हत्यारे का मन्दिर बनेगा, जब बापू के हत्यारे को हीरो बनाया जाएगा जब बापू के हत्यारे को बापू से ऊंचा दर्जा दिया जायएगा तो बापू तो हर घंटे मारे जाएंगे। वहीं कुंभ पर बोले, अब यह दरवाजा खोल दिया कि जो दूसरी सरकारें आएंगी, उनके लिए भी राजनीतिक कुंभ होगा। कुंभ की आस्था का मामला गया। कुंभ वालों ने ही इसे निपटा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.