Move to Jagran APP

खून की बूंदों से जरूरतमंदों को जिंदगी दे रहे तीन दोस्त Moradabad news

शाने आलम प्रिंस रोड पर एक लैब पर कार्यरत है। इमरान स्क्रैप तो परवेज़ आलम टाइल का शोरूम चलाते हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 10:40 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 10:40 AM (IST)
खून की बूंदों से जरूरतमंदों को जिंदगी दे रहे तीन दोस्त Moradabad news
खून की बूंदों से जरूरतमंदों को जिंदगी दे रहे तीन दोस्त Moradabad news

मुरादाबाद। में अकेला ही चला था जानिबे मंजिल मगर, लोग साथ आते गए और कारवां बनता गया। शायर मजरुह सुल्तानपुरी के शेर की दो लाइनों को साकार कर रहे है मुरादाबाद के तीन दोस्त। तीनों दोस्तों ने खून के लिए भटकने वालों की खातिर मदद के लिए वाट्सएप पर ब्लड बैंक का ग्रुप बना डाला।

prime article banner

ब्लड बैंक के नाम से बनाया वाट्सएप ग्रुप 

मझोला थाना क्षेत्र भोला सिंह की मिलक निवासी शाने आलम और असालतपुरा के मोहम्मद इमरान व हरथला निवासी परवेज़ आलम आपस मे काफी अच्छे दोस्त है। शाने आलम और इमरान के मन में विचार आया कि हम लोगों को ब्लड ग्रुप बनाना चाहिए। लोगों को अस्पताल में खून की जरूरत पर परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए वाट्सएप पर ब्लड बैंक के नाम से गु्रप बना डाला। शाने आलम प्रिंस रोड पर एक लैब पर कार्यरत है। इमरान स्क्रैप तो परवेज़ आलम टाइल का शोरूम चलाते हैं। परवेज़ आलम ने बताया कि अक्टूबर महीने में रात को 11 बजे घर पर सो रहे थे। इसी दौरान आशियाना फेस दो से अंबरीन अस्पताल से फोन आया कि एक महिला यासमीन को ब्लड की जरूरत है। रात में ही खून की व्यवस्था करके दी। शाने आलम ने कहा कि किसी को खून की जरूरत होती है हम उसका ब्लड ग्रुप पूछकर गु्रप में डाल देते है। जिसका ब्लड मैच करता है वह खून देने के लिए चला जाता है। शाने आलम लैब से जुड़े होने के चलते काफी लोगों के टच में रहते हैं। इससे कोई आर्थिक रूप से कमजोर मरीज हो तो चिकित्सक से कहकर कम पैसे या फ्री में भी काम करा देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.