Move to Jagran APP

बास्केटबाल की राष्ट्रीय खिलाड़ी को अमरोहा कचहरी में दिया तीन तलाक, जान‍िए क्या है पूरा मामला Amroha news

शुमायला जावेद का काफी द‍िनों से पत‍ि से व‍िवाद चल रहा है। इसी के तहत शुमायला अमरोहा में कचेहरी पर आयी थी। इस दौरान पत‍ि ने फ‍िर विवाद होने पर तपाक से तीन तलाक बोल द‍िया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 02:03 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 04:05 PM (IST)
बास्केटबाल की राष्ट्रीय खिलाड़ी को अमरोहा कचहरी में दिया तीन तलाक, जान‍िए क्या है पूरा मामला Amroha news
बास्केटबाल की राष्ट्रीय खिलाड़ी को अमरोहा कचहरी में दिया तीन तलाक, जान‍िए क्या है पूरा मामला Amroha news

अमरोहा। तीन साल से दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा लड़ रही बास्केटबाल की राष्ट्रीय खिलाड़ी शुमायला जावेद को तारीख पर आए पति ने कचहरी परिसर में तीन तलाक दे दिया। आरोप है कि उसने पत्नी और बेटी को भी जान से मारने की धमकी दी है। पीडि़ता ने सीओ सदर को पत्र देकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला मुल्लाना निवासी शुमायला जावेद बास्केटबाल की नेशनल खिलाड़ी रह चुकी हैं। उनकी शादी फरवरी 2014 को लखनऊ के थाना गुसाईं गंज के मुहल्ला अमेठी निवासी मुहम्मद फारूख के साथ हुई थी। एक बेटी भी पैदा हुई। इसके बाद दंपती के बीच विवाद रहने लगा।

loksabha election banner

2016 में पत‍ि ने मारपीट कर घर से न‍िकाल द‍िया था , तब से चल रहा व‍िवाद 

शुमायला का आरोप है कि 2016 में उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। वह बेटी के साथ मायके में रहने लगीं। शुमायला ने पति और ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज करा दिया। मुकदमा अमरोहा जिला न्यायालय में विचाराधीन है। पति के खिलाफ गैरजमानती वारंट भी जारी हो चुके थे। शुक्रवार को मुकदमे की तारीख थी, लिहाजा मुहम्मद फारूख व शुमायला दोनों ही अदालत आए थे। यहां पर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। शुमायला का आरोप है कि फारूख ने उसके साथ मारपीट की। कचहरी परिसर में ही फारूख ने उसे तीन बार तलाक बोल दिया। साथ ही उसे व बेटी को जान से मारने की धमकी भी दी है। इसके बाद फारूख वहां से चला गया। शुमायला ने सीओ सदर जितेंद्र ङ्क्षसह के कार्यालय में आरोपित के खिलाफ कार्रवाई कराने के लिए तहरीर दी है। सीओ ने बताया कि यदि कार्यालय में तहरीर दी है तो मामले की जांच कर कार्रवाई कराई जाएगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.