Move to Jagran APP

तीन तलाक के बाद युवती ने प्रेमी से किया निकाह Moradabad news

रतनपुर कलां गांव निवासी युवती ने पति के तीन तलाक देने के बाद प्रेमी सलमान को अपना लिया

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 07:33 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 07:33 AM (IST)
तीन तलाक के बाद युवती ने प्रेमी से किया निकाह Moradabad news
तीन तलाक के बाद युवती ने प्रेमी से किया निकाह Moradabad news

मुरादाबाद। रतनपुर कलां गांव निवासी युवती ने पति के तीन तलाक देने के बाद प्रेमी सलमान को अपना लिया। दोनों ने बिरादरी की दीवार तोड़कर पहले निकाह किया और फिर कोर्ट मैरिज करके जिंदगी का नया सफर शुरू कर दिया। थाना पाकबड़ा क्षेत्र के रतनपुर कलां निवासी 24 वर्षीय युवती की शादी डेढ़ महीने पहले सम्भल के सरायतरीन में हुई थी। उसने शौहर के साथ जिंदगी की शुरूआत ही की थी। चार दिन पहले उसके प्रेमी सलमान ने पति को फोन कर दिया। कहा युवती उसकी गर्लफ्रेंड है। इससे पति का दिमाग खराब हो गया था। काम से निपटने के बाद शाम को घर पहुंचते ही उसने युवती को तीन बार तलाक कहकर घर से निकाल दिया। पति के तलाक देने के बाद युवती सीधी प्रेमी के घर जा धमकी और निकाह करने को कहा। इससे सलमान को पसीना छूट गया। बात गांव में फैली तो पंचायत बैठ गई। पंचायत में यह फैसला हुआ कि सलमान को युवती से निकाह करना होगा। अगले ही दिन करूला क्षेत्र में सलमान और युवती का निकाह हो गया। सोमवार को दोनों की कोर्ट मैरिज भी करा दी गई। पिछले चार दिन से वह सलमान के घर ही रह रही थी। दोनों शादी के पहले से ही एक-दूसरे को चाहते थे, लेकिन बिरादरी अलग-अलग होने की वजह से शादी होना मुमकिन नहीं थी। दोनों का कहना है कि उन्हें खुदा ने मिला दिया

loksabha election banner

नाजायज है निकाह 

इस्लाम कोर्ट मैरिज को नहीं मानता। शरीयत के मुताबिक तलाक के बाद महिला को हर हाल में इद्दत करना वाजिब है। पति के तलाक देने के बाद बिना इद्दत किए निकाह करना नाजायज है। 

मुफ्ती मुहम्मद इमरान हनफी

अध्यक्ष, सुन्नी इमाम कौंसिल ऑफ इंडिया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.