अमरोहा, जेएनएन। कोरोना वायरस को लेकर चल रही लॉकडाउन के कारण गुरुवार को दिनभर सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक आवश्यक खाद्य सामग्री की दुकानें खुलीं। बेवजह बाहर घूमने निकले लोगों पर पुलिस ने लाठियां फटकार कर घरों तक पहुंचाया। जिलाधिकारी उमेश मिश्र व पुलिस अधीक्षक डॉ.विपिन ताडा ने शहरी क्षेत्र में घूमकर व्यापारियों की दुकानों व गोदामों पर राशन की उपलब्धता का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि जिले में राशन की कोई कमी नहीं है। पर्याप्त मात्रा में मौजूद है लेकिन, लोग अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान न दें। धैर्य से काम लें। किसी भी शख्स को भूखा नहीं रहने दिया जाएगा। सभी की राशन मिलता रहेगा।

लॉकडाउन की वजह से आज भी सड़कें सूनी रहीं। एकाध वाहन नजर आया तो जगह-जगह तैनात पुलिस कर्मियों ने उनको रोककर वापस भेज दिया। अस्पताल आने और खाद्य सामग्री लेकर जाने वाले वाहनों को पुलिस ने नहीं रोका। कुछ लोग लॉकडाउन में घरों से बाहर निकलकर सड़क पर पहुंचे तो पुलिस सख्त हो गई। उसके द्वारा लाठियां फटकारते हुए उनको दौड़ा दिया गया। प्रशासन द्वारा निर्धारित किए गए समय पर आवश्यक खाद्य पदार्थ राशन, दूध, फल, सब्जियों, मेडिकल स्टोर आदि की दुकानें खोली गईं। एक-एक कर लोगों ने उनसे सामान की खरीदारी की। दोपहर एक बजे उनको बंद कर दिया गया।

डीएम और एसपी ने लिया गोदाम का जायजा

राशन खत्म होने की अफवाहों पर सख्त हुए डीएम और एसपी ने शहर में कांठ रोड स्थित मोहल्ला कटकुई में व्यापारी के गोदाम का जायजा लिया। यहां भरपूर राशन उनको मिला। इसके अलावा कई किराना की दुकानों का निरीक्षण कर राशन की स्थिति देखी और संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जिले में आवश्यक खाद्य सामग्री पर्याप्त मात्रा में हैं। सभी को राशन उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें लोग सहयोग करें और अफवाहों पर किसी तरह का ध्यान न दें। अगर कोई अफवाह फैला रहा है तो उसकी सूचना तत्काल प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को दें ताकि, समय रहते उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। कोई आवश्यक खाद्य सामग्री पर ओवर रेट वसूली करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

एसडीएम व सीओ ने भी देखी राशन की स्थिति

उपजिलाधिकारी विवेक कुमार यादव और पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर अजय कुमार ने मोहल्ला अफगानान स्थित कुरैशी की चौपाल के पास किराना की दुकानों का निरीक्षण किया। यहां पर उनको पर्याप्त राशन मिला। इस दौरान उन्होंने क्षेत्रीय लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याएं जानीं। साथ ही निराकरण भी कराया। उन्होंने भी लोगों से बेवजह फैलाई जा रही अफवाहों पर गौर नहीं करने की अपील की।

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस