मुरादाबाद, जेएनएन। महज 12 घंटे पहले दो दोस्तों के साथ घर से निकले एक युवक का खून से लथपथ शव सोमवार को सुबह गांव से आधा किमी दूर सड़क किनारे पड़ा मिला। पोस्टमार्टम रिपोर्ट युवक की मौत को जहां हादसा बता रही है, वहीं स्वजनों ने गांव के ही उन दो युवकों पर हत्या का आरोप लगाया है, जिनके साथ युवक अंतिम बार देखा गया। उधर बिलारी पुलिस युवक की मौत की गुत्थी सुलझाने की कोशिश में हत्यारोपित दोस्तों की तलाश में जुटी है।

बिलारी थाना क्षेत्र में जरगांव गांव के रहने वाले पवन के मुताबिक वह पांच भाई हैं। चौथा अविवाहित भाई नरेंद्र उर्फ भूरे गांव में रहकर खेती-किसानी करता था। रविवार की शाम करीब सात बजे पवन अपने दरवाजे पर बैठा था। तभी गांव के ही रहने वाले राहुल पुत्र राजेश और राहुल पुत्र ब्रह्म सिंह उसके दरवाजे पर पहुंचे। दोनों नरेंद्र को आवाज लगाने लगे। तब पवन ने दोनों से पूछा कि नरेंद्र को क्यों खोज रहे हो, इस पर दोनों ने बताया कि नरेंद्र के साथ वह घूमने जाएंगे। कुछ ही देर में तीनों एक साथ बाइक पर सवार होकर घर से निकल गए। देर रात तक नरेंद्र घर नहीं लौटा। तब पवन अपने छोटे भाई की तलाश में जुटा। देर रात पवन ने दोनों राहुल के घर जाकर पूछताछ की। तब पता चला कि नरेंद्र के दोनों दोस्त भी घर नहीं लौटे हैं। पवन के होश सोमवार की सुबह तब उड़ गए जब पता चला कि नरेंद्र का खून से लथपथ शव गांव से आधा किमी पूरब संपर्क मार्ग की पटरी पर पड़ा है। स्‍वजन मौके पर पहुंचे। संदेह व शव की दशा के आधार पर पवन ने दोनों लापता दोस्‍तों पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर बिलारी पुलिस को सौंपा। तहरीर के आधार पर आरोपितों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। उधर देर शाम उजागर पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि नरेंद्र सड़क हादसे का शिकार बना है। मृतक का लीवर फटा मिला। सीने और चेहरे पर भी जख्म मिले। ऐसा कोई घाव नरेंद्र की शरीर पर नहीं मिला, जिसके आधार पर चिकित्सक युवक की मौत को हत्या करार दे सके।

नरेंद्र की मौत प्रथम दृष्टया दुर्घटना ही लग रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी दुर्घटना होने के ही संकेत दे रही है। फिर भी परिजनों के तहरीर के आधार पर हत्या का अभियोग पंजीकृत किया गया है। नरेंद्र के दोनों साथियों की तलाश की जा रही है। उनसे पूछताछ के बाद है पर्दे के पीछे की पूरी तस्वीर साफ हो सकेगी।

आरपी सिंह, थाना प्रभारी बिलारी।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप