Move to Jagran APP

चूहे ने रेलवे लाइन के नीचे बना लिया था बिल, इसलिए धंसी ट्रैक के नीचे की मिट्टी Moradabad news

चूहे ने रेललाइन के नीचे बिल बना लिया था इस वजह से बारिश के बाद चन्दौसी के पास रेललाइन के नीचे की मिïट्टी धंस गई थी। प्रशासन ने रेल लाइन पर निगरानी बढ़ा दी है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 03:59 AM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 11:00 AM (IST)
चूहे ने रेलवे लाइन के नीचे बना लिया था बिल, इसलिए धंसी ट्रैक के नीचे की मिट्टी Moradabad news
चूहे ने रेलवे लाइन के नीचे बना लिया था बिल, इसलिए धंसी ट्रैक के नीचे की मिट्टी Moradabad news

मुरादाबाद : चूहे ने रेललाइन के नीचे बिल बना लिया था, इस वजह से बारिश के बाद चन्दौसी के पास रेललाइन के नीचे की मिïट्टी धंस गई थी। प्रशासन ने रेल लाइन पर निगरानी बढ़ा दी है। बाढ़ को देखते हुए पुलों पर कर्मचारी तैनात कर दिए हैं। 

loksabha election banner

चन्दौसी और बहजोई स्टेशन के बीच बारिश के दौरान रविवार को रेल लाइन धंस गई थी। घटनास्थल पर बारिश के पानी के तेज बहाव के निशान नहीं थे। इसके बाद लाइन कैसे धंसी यह रहस्य बना हुआ है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि अभी जांच रिपोर्ट नहीं आई है लेकिन चूहे और अन्य जानवर रेललाइन के नीचे बिल बनाते हैं। ऐसे में बारिश होने पर उस स्थान की मिïट्टी धंस जाती है। बहरहाल रेल प्रशासन ने रेल लाइन की निगरानी शुरू कर दी है। जहां बिल होने के संकेत हैं, उस स्थान की मरम्मत भी शुरू कर दी गई है। लगातार बारिश होने से नदियों का जल स्तर बढ़ गया है। मुरादाबाद रेल मंडल के बालावाली, राजघाट, गढ़मुक्तेश्वर, कटघर, शाहजहांपुर के पास गर्रा पुल पर विशेष निगरानी की जा रही है। नदियों के कटान होने पर पत्थर और मिïट्टी से भरी मालगाड़ी की 40 बोगी रेल मंडल के विभिन्न स्थानों पर रखी गई हैं। मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश ने बताया कि चन्दौसी के पास चूहे या अन्य जानवर के बिल होने से मिïट्टी धंसी थी। इसके बाद रेल लाइन की निगरानी बढ़ा दी गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.