Move to Jagran APP

Lockdown:नहीं टूट रही आने वालों की कतार,हर ओर मदद का सिलसिला जारी Amroha News

4200 लोगों की थर्मल मशीन से की गई स्क्रीङ्क्षनग हजारों को बांटे भोजन के पैकेट। लोगों का यही प्रयास कि कोई भूखा न रह जाए।

By Ravi SinghEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 06:15 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 06:15 PM (IST)
Lockdown:नहीं टूट रही आने वालों की कतार,हर ओर मदद का सिलसिला जारी Amroha News
Lockdown:नहीं टूट रही आने वालों की कतार,हर ओर मदद का सिलसिला जारी Amroha News

अमरोहा,जेएनएन। नेशनल हाईवे पर दिल्ली से लौटने वाले मजदूरों व उनके परिजनों की कतार नहीं टूट रही है। रविवार को सुबह से दोपहर और फिर शाम भी ढल गई, लेकिन राष्ट्रीय राजधानी से लौटने वाले मजदूरों का क्रम नहीं टूटा था। भूखे प्यासे इन श्रमिकों व उनके परिजनों की मदद को भी लोग पानी-बिस्कुट, खाने के पैकेट इत्यादि जरूरत का सामान लेकर जुटते रहे।

loksabha election banner

कोरोना वायरस को लेकर 24 मार्च की रात से देश भर में लॉकडाउन है। स्थानीय अधिकांश लोग भी घरों में कैद हैं, लेकिन 26 मार्च से नेशनल हाईवे पर दिल्ली की ओर से उमडऩे वाली भीड़ अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रही है। यह सिलसिला रविवार की देर शाम तक जारी था। कुछ पैदल पहुंच रहे थे तो कुछ रोडवेज बसों, निजी बसों, गैस सिलेंडर व अन्य माल वाहनों इत्यादि साधनों से लगातार सैकडों की तादाद में पहुंच रहे हैं। दिल्ली के आनंद बिहार में खासी मुसीबत का सामना कर लौटने वाले उत्तर-प्रदेश व बिहार के विभिन्न जनपदों के इन लोगों में सिर्फ युवा ही शामिल नहीं है बल्कि बच्चे, महिलाएं, युवतियां और बुजुर्ग भी शामिल हैं।

खूब की जा रही मदद

 दिल्ली से लौटने वाले इन भूखे प्यासे लोगों की खूब मदद की जा रही है। नगर पालिका परिषद के ईओ विजेंद्र ङ्क्षसह पाल ने बताया पिछले चौबीस घंटे में हाईवे पर उनके द्वारा ऐसे कई हजार लोगों को भोजन के पैकेट वितरित किए गए। शनिवार की देररात तक एडीएम गुलाब चंद्र व एसडीएम शशांक चौधरी मौजूद रहे। इधर रविवार की दोपहर में ब्रजघाट पहुंचकर सिद्धार्थ इंटर कालेज के प्रबंधक रविवार व सादुल्लापुर ग्राम पंचायत के प्रधान व भाजपा नेता कुंवर पाल ङ्क्षसह खडग़वंशी ने पैदल व वाहनों से आने वाले करीब लोगों को तीन सौ भोजन के पैकेट वितरित किए। भाजपा के नगर मंडल अध्यक्ष उत्तम ङ्क्षसह प्रजापति, शनि सेना के कार्यकर्ताओं व तेवा एपीआइ की ओर से चौपला पर खाने के पैकेट दिए गए।

सैनिटराइज करने पर भी दिया जा रहा ध्यान

हाईवे से गुजर रहे लोगों को सैनिजराइज्ड करने पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है। भोजन के पैकेट व खाने-पीने का अन्य सामान देने से पहले उनके हाथ भी साफ कराए जा रहे हैं। वहीं संबंधित वाहनों को भी सैनिटराइज्ड किया जा रहा है। थर्मल मशीन से स्क्रीङ्क्षनग की जा रही है। सीएचसी के अधीक्षक डॉ योगेंद्र ङ्क्षसह ने बताया पिछले 24 घंटे में चौपला पर 4200 लोगों की थर्मल मशीन से स्क्रीङ्क्षनग की गई। इस दौरान तहसीलदार सर्वानंद सरोज व अन्य सरकारी अमला भी मौजूद रहा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.