Move to Jagran APP

यूपी के मुरादाबाद में पिता के हत्यारे को गोली से उड़ाया, गांव में सनसनी

घटना से इलाके में सनसनी गोली की आवाज सुनकर गांव में अफरा-तफरी मच गई। पहले तो लोग समझ नहीं पाए लेकिन जब उन्हें लगा कि आवाज फायरिंग की है तो वह सहम।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 12:17 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 12:17 PM (IST)
यूपी के मुरादाबाद में पिता के हत्यारे को गोली से उड़ाया, गांव में सनसनी
यूपी के मुरादाबाद में पिता के हत्यारे को गोली से उड़ाया, गांव में सनसनी

मुरादाबाद, जेएनएन। जिले के एक गांव में एक साल पहले उठी बदले की चिंगारी ने बड़ी घटना का रूप अख्तियार कर लिया। गुरुवार को इसी रंजिश में एक ग्रामीण की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। वारदात के बाद से इलाके में सनसनी है। गांव के लोग भी सहमे हुए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।  

loksabha election banner

थाना कटघर क्षेत्र के दौड़बाग में एक साल पहले रमजानी के भाई हनीफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को जेल भेज दिया था। इनमें से एक अमीर भी था। वह वह जमानत पर छूटकर घर आया। गुरुवार की सुबह सात बजे वह घर के दरवाजे के बाहर बैठा था। इस दाैरान हनीफ के बेटे और भाई ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। गोली अमीर के माथे में लगी और मौके पर ही वह ढेर हो गया। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। हत्यारोपित मौके से फरार हो गए हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रभारी निरीक्षक गजेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन करने में लगी है। तहरीर आने पर मुकदमा लिखकर आगे की कार्र‌वाई होगी। 

जमीन के विवाद में हो गईं दो हत्‍याएं 

जमीन की वजह से गांव के दो लोगों में रंजिश चली आ रही है। इससे पूर्व भी दोनों में कई बार तकरार हो चुका है। कई बार गांव के लोग भी बीच-बचाव करा चुके हैं। लेकिन, एक साल पहले दीपावली के दिन यह विवाद खूनी हो गया। इसी दिन हनीफ की हत्‍या कर दी गई। पुलिस ने वारदात में कार्रवाई भी की। 

एक साल से सुलग रही थी बदले की आग

हनीफ की हत्‍या के बाद ही दूसरे पक्ष के लोगों में बदले की आग सुलगने लगी थी। वे हर हाल में सबक सिखाने की तैयारी मेें थे। चूंकि पुलिस ने तीन आरोपितों को जेल भेज दिया था। लिहाजा कुछ समय तक मामला शांत हो गया था। लेकिन अमीर के जेल से छूटकर आने के बाद फ‍िर से इस विवाद ने तूल पकड़ लिया और तकरार भी बढ़ने लगा। इसी के चलते मौका पाकर इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.