Move to Jagran APP

तीन तलाक के मुकदमे में एफआर लगाने वाली दारोगा लाइन हाजिरMoradabad News

आइजी रमित शर्मा ने रामपुर एसपी को दिए आदेश। रामपुर की महिला दारोगा पर साक्ष्य नजरंदाज करने का आरोप।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 07:40 AM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 07:40 AM (IST)
तीन तलाक के मुकदमे में एफआर लगाने वाली दारोगा लाइन हाजिरMoradabad News
तीन तलाक के मुकदमे में एफआर लगाने वाली दारोगा लाइन हाजिरMoradabad News

मुरादाबाद। तीन तलाक के मुकदमे में साक्ष्यों को नजरअंदाज करके एफआर लगाने के आरोप में रामपुर महिला थाने की दारोगा को एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है। रामपुर एसपी ने यह कार्रवाई आइजी रमित शर्मा के निर्देश पर की है।

loksabha election banner

रामपुर के गंज थाना क्षेत्र की रहने वाली पीडि़ता मंगलवार को आइजी से मिली। पीडि़ता ने बताया उसकी ससुराल मुरादाबाद के शहर कोतवाली क्षेत्र में है। 22 अगस्त को उसके पति जुबैर आलम ने रामपुर कचहरी परिसर के पास सरेराह तीन तलाक दे दिया। मामले में 17 अक्टूबर 2019 को उसने रामपुर के महिला थाने में पति के खिलाफ तीन तलाक देने का मुकदमा दर्ज कराया था। विवेचना उपनिरीक्षक पूजा यादव को मिली। मामले में गिरफ्तार आरोपित जुबैर आलम ने एक नवंबर को कोर्ट में जमानत अर्जी दी। तब विवेचक ने कोर्ट में आपत्ति दाखिल करते हुए आरोपों की पुष्टि की। आपत्ति पत्र में विवेचक ने कहा कि पति पर पीडि़ता द्वारा लगाए गए आरोप सही हैं। इस पर आरोपित की जमानत नहीं हो पाई। इसके बाद 18 नवंबर को विवेचक ने कोर्ट में एफआर दाखिल करते हुए आरोपित को क्लीन चिट दे दी। एफआर व आपत्ति पत्र में विवेचक के विरोधाभाषी दावे संदेह खड़ा करते हैं। विवेचक की भूमिका व एफआर के दावे पर सीसीटीवी फुटेज भी सवाल खड़े कर रहे हैं।

पीडि़ता ने मुकदमे की विवेचना नए सिरे से कराने की मांग की। गंभीर आरोपों के मद्देनजर आइजी ने आरोपित दारोगा को लाइन हाजिर करने का आदेश रामपुर एसपी को दे दिया। आइजी ने बताया कि उपनिरीक्षक पूजा यादव पर कई गंभीर आरोप हैं। तीन तलाक के मुकदमे में भी लापरवाही बरती गई है। मुकदमे की विवेचना नए सिरे से कराने के आदेश दिए गए हैं।

तलाक देकर पत्नी को बच्चों समेत घर से निकाला

मैनाठेर : पति ने पत्नी को तीन तलाक देकर तीन बच्चों समेत घर से निकाला। महिला ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने इस मामले में पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मैनाठेर थाना क्षेत्र के गांव अहलाद पुर निवासी शमीम जहां पुत्री हाजी छोटे ने बताया कि उसका निकाह लगभग 11 वर्ष पूर्व हुआ था। उसके दो पुत्री और एक पुत्र है। पति तहजीब आलम पुत्र जाहिद निवासी डींगरपुर थाना मैनाठेर चोरी-छिपे एक महिला को घर ले आया और उससे निकाह कर लिया। विरोध किया तो उसे गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगा। उत्पीडऩ के बाद भी वही रहती रही। बाद में तहजीब आलम ने बच्चों के खर्च भी बंद कर दिए। मांगने पर उसे प्रताडि़त किया गया। 29 अक्टूबर को राशिद निवासी डींगरपुर आदि लोगों के सामने तहजीब आलम ने तलाक देकर बच्चों सहित घर से निकाल दिया। महिला ने पति तहजीब आलम गुलअफशा अरशद गुड्डू व मोमिन के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। महिला का कहना है कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

दहेज के लिए दिया तलाक

मैनाठेर : दहेज में दो लाख की मांग पूरी न होने पर महिला के साथ की मारपीट और तलाक दे दिया। गुलअफशा पुत्री जफीर निवासी बाछल भूड़ थाना कुंदरकी ने बताया कि उसका निकाह लगभग एक वर्ष पूर्व रमजानी पुत्र अयूब निवासी अहलादपुर थाना मैनाठेर के साथ हुआ था। इसमें काफी दान दहेज दिया था। जब उसकी पुत्री का जन्म हुआ तो पति रमजानी व सास भूरि, ससुर आयु व देवर रिजवान और रियाजुल ने मायके से दो लाख रुपये लाने की बात कही। 25 नवंबर को गुलअफशा के पति व ससुराल वालों ने मायके से फिर से दो लाख रुपये लाने की मांग की और गाली गलौज की। विरोध करने पर सभी लोगों ने मारपीट की। आसपास के लोगों ने मायके वालों को सूचना दी तो मौके पर भाइयों व रिश्तेदारो ने पहुंचकर महिला को बचाया। इसके बाद रमजानी ने तलाक दे दिया। घर से भी निकाल दिया। महिला की तहरीर पर पुलिस ने आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.