Move to Jagran APP

भाजपा विधायक राजबाला के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के मुकदमे में नहीं हो सकी सुनवाई

Rajbala Code of Conduct Violation Case Hearing सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि मुकदमे में वादी दारोगा की गवाही होनी है। बुधवार को दारोगा कोर्ट में हाजिर नहीं हुए और अधिवक्ताओं ने भी न्यायिक कार्य नहीं किया। इसके चलते सुनवाई टल गई। अब 14 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 03:36 PM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 03:36 PM (IST)
भाजपा विधायक राजबाला के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के मुकदमे में नहीं हो सकी सुनवाई
अब कोर्ट 14 अक्टूबर को सुनवाई करेगी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Rajbala Code of Conduct Violation Case Hearing : रामपुर की भाजपा विधायक राजबाला के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मुकदमे में सुनवाई नहीं हाे सकी। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता राम औतार सैनी ने बताया कि मुकदमे में वादी दारोगा की गवाही होनी है। बुधवार को दारोगा कोर्ट में हाजिर नहीं हुए और अधिवक्ताओं ने भी न्यायिक कार्य नहीं किया। इसके चलते सुनवाई टल गई। अब कोर्ट 14 अक्टूबर को सुनवाई करेगी।

loksabha election banner

विधायक के खिलाफ चुनाव आचार संहिता का यह मामला वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव का है। तब राजबाला मिलक-शाहबाद विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर उम्मीदवार थीं। वह चुनाव जीत गई थीं। चुनाव प्रचार के दौरान 11 फरवरी 2017 को उनके खिलाफ शहजादनगर थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हुआ था। यह मुकदमा तत्कालीन दारोगा जितेंद्र वर्मा की ओर से कराया गया था, जिसमें राजबाला पर बिना अनुमति धमोरा में जनसभा करने का आरोप है। इस मुकदमे में विवेचना के बाद पुलिस ने चार्जशीट अदालत में दाखिल कर दी थी। अदालत ने विधायक पर आरोप तय कर दिए हैं। मुकदमे की सुनवाई एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रही है। 

अधिवक्ताओं को दी शासन की योजनाओं की जानकारी : अमरोहा के हसनपुर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अमरोहा के निर्देश पर तहसील विधिक सेवा समिति द्वारा तहसील प्रांगण में आजादी का अमृत महोत्सव आयोजित किया। इसमें तहसीलदार भूपेंद्र सिंह ने शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की। उन्होंने अधिवक्ताओं, कर्मचारियों व ग्रामीणों से सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। पूर्व पैनल लॉयर एवं बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष मुजाहिद चौधरी ने अमृत महोत्सव कार्यक्रम की सराहना करते हुए सभी अधिवक्ताओं से पीड़ित व शोषित नागरिकों को निश्शुल्क विधिक सहायता उपलब्ध कराने की अपील की। इस मौके पर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चौधरी गजेंद्र सिंह, महासचिव नासिर अली, गंगासरन खड़गवंशी, नरेश पाल सिंह, चंद्रसेन अग्रवाल, आफताब आलम, दिनेश प्रजापति, अमरीश शर्मा, राजवीर सिंह, विकास कुमार, सुरेंद्र बिधूड़ी, कैलाश चंद्र, फतेह सिंह, रोबिन त्यागी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.