Move to Jagran APP

चौकी इंचार्ज के तानों से तंग आकर युवती ने खाया जहरीला पदार्थ

मुरादाबाद : उन्नाव दुष्कर्म कांड में पुलिस कार्रवाई से सरकार की फजीहत होने के बाद भी सुध्

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Apr 2018 02:44 AM (IST)Updated: Mon, 30 Apr 2018 02:44 AM (IST)
चौकी इंचार्ज के तानों से तंग आकर युवती ने खाया जहरीला पदार्थ
चौकी इंचार्ज के तानों से तंग आकर युवती ने खाया जहरीला पदार्थ

मुरादाबाद :

loksabha election banner

उन्नाव दुष्कर्म कांड में पुलिस कार्रवाई से सरकार की फजीहत होने के बाद भी सुधार नहीं हुआ। आरोप है कि जयंतीपुर चौकी प्रभारी ने छेड़छाड़ के आरोपितों को पकड़ने के बजाए। पीडि़ता को ही ताने मार दिए, जिससे क्षुब्ध होकर पीड़िता ने घर में रखा जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की। गंभीर हालत में पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां हालत गंभीर होने पर हायर सेंटर रेफर कर दिया।

जयंतीपुर गली नंबर दस निवासी किशोरी कक्षा दस की छात्रा है। रविवार को परीक्षा में उत्तीर्ण हो गई। दिसंबर 2017 में कोचिंग जाने के दौरान मुहल्ले के रहने वाले गोपाल, पप्पन तथा धर्मवीर ने छात्रा से छेड़छाड़ की थी। पीड़िता की तहरीर पर तीनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। पीड़ित परिवार का आरोप है कि दबंग होने के कारण पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं किया। आरोपित न्यायालय से अरेस्ट स्टे भी ले आए थे। उसके बाद से लगातार आरोपित उसे और परिवार वालों को परेशान कर रहे थे। पीड़िता ने बताया कि आरोपित जयंतीपुर चौकी इंचार्ज से मिलकर उस पर समझौते का दबाव बना रहे थे। पीड़िता ने बताया कि शनिवार को चौकी इंचार्ज पुष्पेंद्र और मुहल्ले का दबंग शुभम उनके घर आए और पीड़िता से समझौते के लिए कहा। मना करने पर चौकी प्रभारी ने कहा कि तुम जिस घर में जाओगी वहां आग लगाओगी। इससे अच्छा है कि खुदकशी कर लो। परिजनों के अनुसार तब से पीड़िता मानसिक रूप से परेशान थी। नजर बचाकर उसने घर में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया।

---------------------------

पीड़िता के भाई ने मारपीट की थी। उसकी तलाश में लेपर्ड उसके घर गई थी। मैं नहीं गया था। मुझ पर लगाए गए आरोप झूठे हैं।

पुष्पेंद्र सिंह, चौकी प्रभारी जयंतीपुर

--------------

दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई थी। जिसमें रिपोर्ट दर्ज करने के बाद लैपर्ड कर्मी किशोरी के घर गए थे। आरोपित को चौकी आने की बात कह वह वापस आ गए थे। उसके बाद किशोरी ने जहरीला पदार्थ क्यों खाया इसकी जांच की जाएगी।

-हरिश्चंद्र जोशी, प्रभारी निरीक्षक मझोला।

-------------------

मामले की जानकारी मिली है। एएसपी सिविल लाइंस को जांच सौंपी जाएगी। वह छेड़छाड़ पीड़िता और परिवार वालों से जानकारी लेंगी। अगर चौकी इंचार्ज दोषी होगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जे. रविन्दर गौड, एसएसपी मुरादाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.