मुरादाबाद,जेएनएन। झमाझमा पहली बारिश से जहां एक तरफ लोगों को राहत मिली वहीं नगर पंचायत की पोल भी खुल गई। नगर के अंदर नालों और नालियों का पानी उफनकर सड़क पर आ गया। जिसके चलते नगर की सड़के ताल तलैया में तब्दील हो गई। इससे लोगों को परेशानी ङोलनी पड़ी। सड़क पर काफी जल भराव से दो पहिया वाहनों व एवं पैदल चलने वाले राहगीर फिसलकर गिरते दिखाई दिए। नगर के मुख्य चौराहे पर नगर पंचायत के सामने दो फुट तक पानी जमा हो गया। अधिकतर गलियां और सड़कें भी चलने लायक नहीं रह गईं। सड़कों पर इतना कीचड़ हो गया कि लोगों को घर से बाहर निकलने में काफी परेशानी हुई। नाली, नालों का पानी सड़कों के ऊपर से बहने लगा।

कई मोहल्ले की गलियां नाली के पानी से लबालब हो गईं । मोहम्मद यूनुस एडवोकेट का कहना है कि नगर पंचायत भोजपुर धर्मपुर के अधिकतर मुख्य चौराहों और छोटी छोटी गलियों मैं बरसात होने से पानी जमा हो जाता है। उच्च अधिकारियों को इसका समाधान करना चाहिए। हाजी हनीफ का कहना है कि कई चौराहों और नगर पंचायत मुख्य गेट के सामने थोड़ी सी बरसात होने पर भी पानी भर जाता है। हालांकि जल भराव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

कुंदरकी : शनिवार का दिन राहत भरा रहा। चूंकी सुबह से आसमान में बादल छाने के साथ ही दोपहर को बारिश ने मौसम को सुहाना कर दिया।

बिजली की टिपिंग ने रुलाया

बिलारी, जासं: बिजली की टिपिंग दिनों दिन बढ़ती जा रही है इससे गर्मी में जनता परेशान है इधर ग्रामीण अंचल के पुराने तार भी गर्मी में जवाब दे रहे हैं ईस्ट फीडर का तार टूटने के कारण रात भर बिजली बंद रही सवेरे को जैसे-तैसे तार जोड़ा गया तो कुछ दूरी पर फिर से टूट गया। इधर नगर में टिपिंग बढ़ रही है।

वर्षा से राहत बाद में फिर वही उमस,फसलों को फायदा

बिलारी, जासं: कई दिन की असहनीय गर्मी के बाद बिलारी में हल्की बारिश हुई। जिससे सभी ने राहत महसूस की। परंतु बरसात रुकने के बाद फिर वही उमस भरी गर्मी ने सबको परेशान किया। खानपुर के कृषक अशोक कुमार का कहना है कि इस समय की वर्षा से फसलों को लाभ हुआ है और आम की फसल को भी फायदा पहुंचा है। शनिवार को हुई झमाझम बारिश से जहां राहत मिली वहीं एक व्यापारी के घर पर बिजली गिरने से घर में रखे बिजली के उपकरण जलकर गए। वही तेज आवाज से व्यापारी के परिजन तरीके से डर गए और चीख-पुकार मच गई।

भगतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत महेशपुर खेम निवासी इरफान सिद्दीकी धान कारोबारी हैं। शनिवार की सुबह को बरसात के समय परिवार के सभी लोग अपने कामों में व्यस्त थे। तभी तेज आवाज से व्यापारी के घर में बिजली गिरी। जिससे घर में रखे बिजली के उपकरण जैसे इनवर्टर, फ्रीज, कूलर, वॉशिंग मशीन आदि सामान जल गए। इस दौरान चाॢजग पर लगा मोबाइल फोन फट गया। हालांकि इस दौरान किसी को चोट नहीं आई।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस