Move to Jagran APP

मुरादाबाद में मानसून की पहली बरसात ने डुबोया शहर, कई जगह जलभराव से परेशान रहे लोग

मानसून की पहली ही बरसात ने पूरे शहर में जलभराव कर दिया। दो दिन से लगातार हो रही बारिश ने शहर के निचले क्षेत्रों में जलभराव हो गया। कई घरों में पानी भरने की वजह से लोगों का जीना मुहाल है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 05:14 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 05:14 PM (IST)
मुरादाबाद में मानसून की पहली बरसात ने डुबोया शहर, कई जगह जलभराव से परेशान रहे लोग
दीनदयाल नगर में भी नाला चौक होने की वजह से जलभराव हो रहा है।

मुरादाबाद, जेएनएन। मानसून की पहली ही बरसात ने पूरे शहर में जलभराव कर दिया। दो दिन से लगातार हो रही बारिश ने शहर के निचले क्षेत्रों में जलभराव हो गया। कई घरों में पानी भरने की वजह से लोगों का जीना मुहाल है। नालों की पूरी तरह से सफाई नहीं होने के कारण भी कई मुहल्लों से पानी निकासी नहीं होने से जल भराव हुआ है। पानी की निकासी के लिए बरसात के दौरान ही दिन भर नगर निगम की क्विक रिस्पांस टीमें दौड़ती रहीं।

loksabha election banner

अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह टीमों की अगुवाई कर रहे थे। लेकिन, जलभराव से निजात कई घंटे बाद मिल पाई। नगर निगम भले ही नालों की तलीझाड़ सफाई कराने का दावे करे। लेकिन, सच यही है कि महानगर में नालों की तलीझाड़ सफाई नहीं हो पाई। इसकी वजह से कई बड़े नाले चौक हैं। इससे पानी की निकासी होने में परेशानी हो रही है। भूमिगत 32 नालों में से अभी तक सिर्फ 15 साफ हुए हैं। छोटे-बड़े सवा सौ नालों में से 80 फीसद की सफाई हो पाई सकी है। पाश कालोनियों में नालियाें का पानी सड़कों पर लबालब भरा हुआ है। नालियों का कीचड़ पानी में तैर रहा है। कांशीराम नगर का नाला भी ठीक से साफ नहीं हुआ। इसकी वजह से कालोनी में जलभराव की समस्या है। दीनदयाल नगर में भी नाला चौक होने की वजह से जलभराव हो रहा है।

शहर के इन इलाकों में है जलभराव : झब्बू का नाला, नागफनी, झारखंडी मंदिर के पास, रामलीला ग्राउंड, लाइनपार, दौलतबाग बिजली के सामने पर रोड पर, जेल रोड, ताड़ीखाना, बुधबाजार, अशोक नगर, अवंतिका, स्टेडियम रोड,आशियाना, रामगंगा विहार, दीनदयाल नगर, करूला, ख्वाजा नगर, लाल नगरी, विकास नगर, मियां कालोनी, पीर का बाजार, इंदिरा कालोनी, कटघर, मकबरा, पीतलनगरी, जयंतीपुर, अशोक नगर, गोविंदनगर, अंडावालान, बुद्धि विहार, इंदिरा चौक, ईदगाह के सामने, डबल फाटक, चक्कर की मिलक, जामा मस्जिद के नीचे बसी कालोनियां। अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह ने जल निकासी के लिए लगी टीमों के पास पहुंचकर टिप्स दिए। उन्होंने बताया कि रामलीला ग्राउंड, लाइनपार. बुद्धि विहार मेंबड़ा पार्क के पास और ईदगाह रोड पर पानी भरने की शिकायत मिली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.