रामपुर। अयोध्या प्रकरण पर आ रहे सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर प्रशासन सभी से सहयोग मांग रहा है। धर्म गुरुओं और संभ्रांत लोगों के साथ भी मीङ्क्षटग हो रही है। शनिवार को जनप्रतिनिधियों की भी बैठक बुलाई गई हैं, जिसमें सांसद आजम खां, उनकी पत्नी शहर विधायक डॉ.तजीन फात्मा, बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम को भी आमंत्रित किया है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि यह मामला बहुत ही संवेदनशील है। हम चाहते हैं कि जिले में अमन कायम रहे और इसमें सभी के सहयोग की जरूरत है। इसके लिए शनिवार को 11 बजे विकास भवन में जनप्रतिनिधियों की बैठक बुलाई गई है। इसमें सांसद के साथ ही सभी विधायकों, जिला पंचायत अध्यक्ष, सभी नगर पालिका व नगर पंचायत अध्यक्ष और ब्लक प्रमुखों को भी आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि सांसद मीङ्क्षटग में आते हैं तो उनका स्वागत है। हम चाहते हैं कि उनसे सीधेे संवाद हो। सभी के सहयोग से जिले में शांति व्यवस्था बनी रहे, यह सभी को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए और सहयोग भी करना चाहिए। 

इस फैसले के मद्देनजर जनपद में समस्त पेट्रोल पंप स्वामियों को निर्देशित किया गया है कि पेट्रोल पंपों से अग्रिम आदेशों तक पेट्रोल की फुटकर बिक्री किसी भी दशा में न की जाए, जिससे फुटकर पेट्रोल खरीद कर अराजकतत्वों द्वारा दुरुप्रयोग न किया जा सके।

जिला पूर्ति अधिकारी रीना कुमारी ने बताया कि पेट्रोल पंपों से किसी भी प्रकार की पेट्रोल की फुटकर बिक्री की जाती है तो संबंधित पेट्रोल पंप के स्वामी का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए विधि सम्मत कठोर कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाएगी। 

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस