अमरोहा, जेएनएन। गुरुवार को दुकानों को खोलने की समयावधि बढ़ी तो व्यापारियों ने प्रशासन द्वारा बनाई गई लेफ्ट व राइट की व्यवस्था को ही दरकिनार कर दिया। दोनों तरफ की दुकानें खोलकर बैठ गए। हालांकि, कुछ दुकानदारों को नियम-कायदे याद आए तो उन्होंने अपने शटर बंद कर दिए लेकिन, कुछ खोले ही रहे।

बाजार में भीड़़

बाजार में अब भीड़ बढ़ने लगी है लेकिन, व्यापारियों द्वारा ग्राहकों को न तो मास्क के लिए प्रेरित किया जा रहा है और न ही शारीरिक दूरी बनाने के लिए। गुरुवार की सुबह व्यापारियों ने आठ की बजाय अपने-अपने प्रतिष्ठान नौ बजे खोले। दाएं साइड की दुकानें खुलने के बाद कुछ व्यापारियों ने बाएं साइड की दुकानें भी खोल लीं और सामान बेचने का कार्य शुरू कर दिया। धीरे-धीरे दोनों तरफ का बाजार खुलने लगा। इसी दरम्यान कुछ व्यापारियों को डीएम के साथ हुई वार्ता के नियमों की याद आई। उन्होंने अपने प्रतिष्ठान थोड़ी देर बाद ही बंद कर दिए लेकिन, कुछ बगैर किसी की परवाह खोले बैठे रहे। दोनों ओर की दुकानें खुलने से बाजार में भीड़भाड़ भी रही लेकिन, ज्यादातर ग्राहकों के मुंह पर मास्क नजर नहीं आया। न ही शारीरिक दूरी का ख्याल रखा गया। यहां बता दें कि बीते दिन डीएम ने दुकानें सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खोलने के आदेश जारी किए थे लेकिन, लेफ्ट व राइट के हिसाब से ही दुकानें खोलने की व्यवस्था बनाए रखने को कहा था।

जांच कर होगी कार्रवाई 

अगर किसी ने दोनों साइड की दुकानें खोली हैं तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। जनपद में अभी कई कंटनेमेंट जोन हैं। इसलिए अभी पूरी तरह छूट नहीं मिलेगी।

विवेक कुमार यादव, एसडीएम सदर

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप