मुरादाबाद, जेएनएन। नेपाल के रास्ते गोरखपुर में आतंकियों के घुसने की खबर के बाद खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। इसके बाद से मुरादाबाद मंडल के सभी जिलों की पुलिस सतर्क है। त्योहारों के मद्देनजर सार्वजनिक स्थानों के साथ बाजारों में निगरानी बढ़ाई गई है।

प्रदेश सरकार को खुफिया एजेंसियों ने इनपुट दिया है कि आतंकी त्योहारों पर किसी भी घटना को अंजाम दे सकते हैैं। वे रेलवे स्टेशन, रोडवेज, बड़े बहुमंजिला भवनों, धार्मिक स्थानों के  अलावा शहर के बाजारों, थानों के अलावा पुलिस लाइन को भी निशाना बना सकते हैं। किसी गाड़ी में बैठकर भी आतंकी हमला करने आ सकते हैैं। आतंकियों की संख्या 4 से 6 हो सकती है। डीजीपी ओपी सिंह ने इसके लिए सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को सतर्क करने ही हिदायत दी। 

अलर्ट के बाद मुरादाबाद मंडल के सम्भल, रामपुर, अमरोहा समेत सभी जिलों में सार्वजनिक स्थानों पर नजर रखी जा रही है। थानों की चौकसी बढ़ा दी गई है। पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। सार्वजनिक स्थानों पर आने-जाने वाले सभी लोगों पर नजर रखी जा रही है। होटलों में रात को पुलिस अचानक सर्च अभियान चला रही है। धनतेरस पर बाजारों में उमडऩे वाली भीड़ की वजह से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैैं। बाजारों में पुलिस कर्मियों को सादे कपड़ों में लगाया गया है। मुरादाबाद शहर के बाजार पर तो पुलिस क्षेत्राधिकारी स्तर के अधिकारी खुद नजर रखे हैैं। दीपावली तक यही व्यवस्था बनी रहेगी। 

मुरादाबाद पुलिस अलर्ट है। बाजारों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैैं। सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु मिलने पर पुलिस को सूचना देना हर नागरिक की जिम्मेदारी है। इसलिए फोन करके तुरंत पुलिस को बताएं। 

अमित पाठक, एसएसपी, मुरादाबाद। 

 

Posted By: Narendra Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप