Move to Jagran APP

डकैती की घटनाओं को न रोक पाने पर चार इंस्पेक्टर समेत 10 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

किसरौल में पीतल कारोबारी के घर हुई डकैती के मामले में पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Nov 2018 08:58 PM (IST)Updated: Sat, 24 Nov 2018 08:58 PM (IST)
डकैती की घटनाओं को न रोक पाने पर चार इंस्पेक्टर समेत 10 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
डकैती की घटनाओं को न रोक पाने पर चार इंस्पेक्टर समेत 10 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

मुरादाबाद : नागफनी के किसरौल में पीतल कारोबारी के घर हुई डकैती की आंच पाकबड़ा तक पहुंच गई। पुलिस की फजीहत देखकर कप्तान ने नागफनी और पाकबड़ा के थाना प्रभारी, इंस्पेक्टर अपराध समेत दस पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम को एक सप्ताह में डकैती का पर्दाफाश करने की चेतावनी दी गई। कप्तान की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। ये है पूरा मामला झब्बू के नाले पर स्थित किसरौल में पीतल कारोबारी हाजी यासीन का परिवार रहता हैं। उनकी पत्‍‌नी और बेटा मुबंई में हैं। बेटी नुसरत जहां दिल्ली गई हुई थीं। नुसरत की पुत्रवधू साजिया पत्‍‌नी वसीम, बेटी इरम और बेटा अमान घर पर हाजी यासीन के साथ मौजूद थे। तभी बदमाशों ने वसीम से मिलने की बात कहकर गेट खुलवाया। तभी पूरे परिवार को बंधक बनाकर सात लाख की नकदी और एक किलो सोने की ज्वेलरी लूट ले गए। घटना शुक्रवार की रात के नौ बजे की हैं, जो पुलिस की गश्त पर सवाल खड़ा कर रही है। आउटर के बाद बदमाशों ने शहर के बीच में घटना को अंजाम देना शुरू कर दिया है। कप्तान जे रविन्दर गौड ने मौके पर पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली, जिसमें सामने आया कि डकैती की घटना में पुलिस की लापरवाही भी कम नहीं है। घटना से पहले बदमाश डेढ़ घंटे तक घर के बाहर घूमते रहे। यदि पुलिस मुस्तैद होती तो बदमाशों को पकड़ा जा सकता था। ऐसे में कप्तान ने लापरवाह बने नागफनी के थाना प्रभारी नरेश कुमार, निरीक्षक अपराध सतेंद्र सिंह, चौकी प्रभारी अजय मिश्रा, बीट कांस्टेबल विकास कुमार, कमर अब्बास और संदीप कुमार को तत्काल प्रभार से लाइन हाजिर कर दिया। यानी पूरी चौकी पर कार्रवाई हुई है। कटघर के एसएसआइ दिनेश शर्मा को नागफनी का थाना प्रभारी नियुक्त किया है। उसके अलावा नौ नवंबर को पाकबड़ा में हरिसिंह के घर में पड़ी डकैती के बाद अभी तक पर्दाफाश नहीं हुआ, जिसमें थाना प्रभारी गजेंद्र त्यागी, निरीक्षक अपराध सत्यवीर सिंह, चौकी प्रभारी गोपाल सिंह, बीट कांस्टेबल अंकुर, धीरज और दिलशाद को लाइन हाजिर कर दिया। हजरतनगर गढ़ी के थाना प्रभारी नीरज शर्मा को पाकबड़ा थाना प्रभारी नियुक्त किया है। साथ ही पीआरओ प्रदीप मलिक को एसओ हजरतनगर गढ़ी बनाया गया है।

loksabha election banner

पुलिस की तीन टीमें लगाई गई हैं : एसएसपी नागफनी में पीतल कारोबारी के घर डकैती में लापरवाही और पाकबड़ा डकैती के पर्दाफाश नहीं होने पर दस पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। क्राइम ब्रांच को लगाकर एक सप्ताह के घटना के पर्दाफाश का आदेश दिया है। पुलिस की तीन टीमें बनाकर लगाई है, जिनकी मॉनीट¨रग एसपी सिटी को करने के निर्देश दिए है।

-जे रविन्दर गौड, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.