Move to Jagran APP

Positive India:कोरोना वायरस से बचाव के लिए शिक्षकों ने की 70 लाख देने की घोषणा Rampur News

कोरोना वायरस के प्रकोप से देश पर संकट के बादल है। ऐसे में तमाम जिम्मेेदार नागरिक स्वेच्छा से अपनी सामर्थ के हिसाब से दान कर लोगों को बचाने की पहल कर रहे हैं।

By Ravi SinghEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 11:42 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 11:42 AM (IST)
Positive India:कोरोना वायरस से बचाव के लिए शिक्षकों ने की 70 लाख देने की घोषणा Rampur News
Positive India:कोरोना वायरस से बचाव के लिए शिक्षकों ने की 70 लाख देने की घोषणा Rampur News

रामपुर,जेएनएन। कोरोना महामारी से बचाव के लिए परिषदीय विद्यालयों के 3756 शिक्षकों ने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष देने की घोषणा की है। यह राशि करीब 70 लाख रुपये के आसपास होगी। इस संबंध में प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला बेसिक शिक्षाधिकारी एक पत्र सौंपा है, जिसमें इस तरह की घोषणा की गई है। इस समय देश कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से देशवासियों को बचाने के लिए 21 दिन का लॉक डाउन कर दिया है।

loksabha election banner

सरकार संग कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं शिक्षक

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जनता से कोरोना से बचाव के लिए घर में रहने की अपील कर रहे हैं। जिला प्रशासन भी जनता को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए रातों दिन जुटा है। विपदा से राहत और बचाव के लिए मुख्यमंत्री द्वारा राहत पैकेज की घोषणा की है। जनता से भी सहयोग मांगा गया है। लोगों को इस बीच कोई समस्या न हो, इसका भी खास खयाल रखा जा रहा है। ऐसे समय में शिक्षक भी सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने को तैयार हैं।

एक दिन का वेतन सीएम राहत कोष में देंगे शिक्षक

जनपद में तैनात 3756 शिक्षकों ने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का निर्णय लिया है। इ्रका एक दिन का वेतन करीब 70 लाख बनता है। इस संबंध में प्राथमिक शिक्षक के जिलाध्यक्ष कैलाश पटेल व जिलामंत्री आनंद प्रकाश गुप्ता ने शनिवार को शिक्षकों की ओर से एक पत्र जिला शिक्षाधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी को सौंपा। सौंपे गए पत्र में कहा गया है कि शिक्षक एक दिन का वेतन कोरोना महामारी से बचाव, चिकित्सा एवं मजदूरों के लिए राशन सामग्री खरीदने के लिए मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में देना चाहते हैं।

जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि शिक्षकों की ओर से इस आशय का एक पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें शिक्षकों ने आपसी सहमति से कोरोना महामारी से बचाव के लिए एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की बात कही गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.