Move to Jagran APP

Teacher legislative election : ईवीएम स्ट्रांग रूम से पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू, कल होगा मतदान

Teacher legislative election मंगलवार को 10 मतदान स्थलों पर एमएलसी चुनाव के लिए डाले जाएंगे वोट। मतदान के लिए जिला प्रशासन और पुलिस ने पूरी कींं तैयारियां। वहीं शाम पांच बजे तक सभी मतदान स्थलों पर मतदान होगा।।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 12:20 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 12:20 PM (IST)
Teacher legislative election : ईवीएम स्ट्रांग रूम से पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू, कल होगा मतदान
मतपेटियों को सील करने के साथ मतगणना के लिए बरेली भेजा जाएगा।

मुरादाबाद, जेएनएन। Teacher legislative election। एमएलसी चुनाव के लिए बरेली-मुरादाबाद मंडल से कुल 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैंं। इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मंगलवार को मतपेटियों में बंद हो जाएगा। चुनाव के लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर लींं हैंं। सोमवार की सुबह से पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू हो गई।

loksabha election banner

जिले में 12 स्थानों में मतदान स्थल बनाए गए हैं। सोमवार को सदर तहसील के पास स्थित ईवीएम स्ट्रांग रूम परिसर से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाने लगा। पोलिंग पार्टियों को बीते 23 नवंबर को प्रशिक्षण दे दिया गया था। चुनाव संपन्न कराने के लिए 20 पोलिंग पार्टियां बनाई गईंं हैंं। एक पोलिंग पार्टी में पांच-पांच लोगों को शामिल किया गया है। उप-जिला निर्वाचन अधिकारी लक्ष्मीशंकर सिंह ने बताया कि सोमवार को सुबह दस बजे से पोलिंग पार्टियों को रवाना करने की कार्रवाई शुरू हो गई। मतदान स्थलों में मंगलवार को आठ बजे से वोटिंग शुरू होगी,इसके साथ ही शाम पांच बजे तक सभी मतदान स्थलों में वोट डाले जाएंगे। मतदान समाप्त होने के बाद मतपेटियों को सील करने के साथ मतगणना के लिए बरेली भेजा जाएगा।

सात जोन और 10 सेक्टरों में बांटा गया जनपद

एमएलसी चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सीआरपी के साथ ही पीएसी और पुलिस बल के जवानों को मतदान स्थलों में तैनात किया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता रखने के लिए जिले को सात जोन और दस सेक्टरों में बांटा गया है। सभी जोन में एडीएम और सीओ की ड्यूटी लगाई गई है।

5475 लोगों की बनी मतदाता सूची

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी मुहम्मद शबाहत ने बताया कि जनपद में एमएलसी चुनाव के लिए 5475 वोटरों की सूची तैयार की गई है। इन मतदाताओं के लिए दस बूथ बनाए गए हैं।

48 घंटे के लिए शराब की दुकानें रहेंगी बंद

एमएलसी चुनाव के मतदान को देखते हुए आयोग के निर्देश पर प्रशासन ने 48 घंटे के लिए शराब की दुकानों को बंद करने का आदेश जारी किया है। यह दुकानें रविवार शाम पांच बजे से बंद हो गई थी,वहीं मंगलवार को शाम पांच बजे के बाद दुकानों को खोलने का आदेश जारी किया गया है। सोमवार को पूरे दिन दुकानें बंद रहेंगी।

इन स्थानों में बनाए गए बूथ

सदर तहसील परिसर, कांठ तहसील परिसर, ठाकुरद्वारा तहसील परिसर, बिलारी तहसील परिसर, भगतपुर-टांडा ब्लाक कार्यालय, कुंदरकी ब्लाक कार्यालय, मूढ़ापांड़े ब्लाक कार्यालय, डिलारी ब्लाक कार्यालय, छजलैट ब्लाक कार्यालय, मुरादाबाद ब्लाक कार्यालय, मंडी समिति मझोला।

एमएलसी चुनाव में मतदान को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गईंं हैंं। मंगलवार को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। मतगणना का कार्य बरेली में संपन्न होगा।

राकेश कुमार सिंह,जिलाधिकारी,मुरादाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.