Move to Jagran APP

Suicide in Rampur : रात में खाना खाने के बाद सोने गया था मजदूर, सुबह मिला शव

Suicide in Rampur केरल से लौटे मजदूर ने रामपुर में फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। युवक के पास से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 08:18 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 08:18 PM (IST)
Suicide in Rampur : रात में खाना खाने के बाद सोने गया था मजदूर, सुबह मिला शव
Suicide in Rampur : रात में खाना खाने के बाद सोने गया था मजदूर, सुबह मिला शव

रामपुर, जेएनएन।  बिलासपुर के केमरी क्षेत्र के मुहम्मदपुर गांव में एक मजदूर की लाश कमरे के अंदर छत से लटकी हुई मिली, जिसे देख परिजनों के होश उड़ गए। परिजनों ने बताया कि युवक कई दिन से किसी बात को लेकर परेशान चल रहा था। काफी पूछने पर भी उसने किसी को कुछ नहीं बताया और फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद से परिवार के लोगों में कोहराम मचा हुआ है।

loksabha election banner

मुहम्मदपुर निवासी फिरासत हुसैन का 24 वर्षीय पुत्र फिरोज अहमद केरल के कालीकट शहर में रहकर काफी समय से वेल्डिंग का कार्य करता था। परिजनों के अनुसार करीब चार माह पूर्व केरला में किसी से मारपीट होने की वजह से वापस अपने घर आ गया था। लॉक डाउन लगने के कारण वह काम पर नहीं जा पाया। बुधवार रात खाना खाकर किसी से कुछ बात किए बिना ही अपने कमरे में सोने चला गया। गुरुवार सुबह जब काफी देर तक युवक अपने कमरे से बाहर नहीं निकला तो परिजन दरवाजा खट-खटाकर उसको जगाने का प्रयास करने लगे। जब अंदर से कोई सुगबुगाहट सुनने को नहीं मिली तो परिजनों को उसकी चिंता सताने लगी। परिजनों ने मशक्कत कर किसी तरह उसके कमरे की खिड़की को खोल लिया और अंदर घुस गए। जब अंदर घुसकर देखा तो युवक का शव पंखे में लटका हुआ था। गमजदा परिजनों द्वारा गुरुवार दोपहर शव को सुुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। परिजनों ने बताया कि केरल से वापस आने के बाद से ही किसी बात को लेकर परेशान चल रहा था। बार-बार पूछने के बावजूद किसी को कुछ बताने के लिए तैयार नहीं हुआ। थानाध्यक्ष इंद्रेश कुमार ने घटना के प्रति अनभिज्ञता जताई है।  

आत्‍महत्‍या किसी समस्‍या का समाधान नहीं है

मानसिक तनाव या पारिवारिक झगड़े में अक्‍सर लोग आत्‍मघाती कदम उठा लेते हैं। लेकिन, आत्‍महत्‍या किसी भी समस्‍या का स्‍थायी समाधान नहीं है। परिवार के लोगों को तनाव से घिरे सदस्‍य की मनोदशा समझनी चाहिए। दोस्‍ताना व्‍यवहार से परेशानी जानने की कोशिश करनी चाहिए।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.