मुरादाबाद : रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले छात्र को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है। नेशनल सिक्यूरिटी गार्ड (एनएसजी) की सूचना पर जीआरपी ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की है। 

दिल्ली व मुरादाबाद स्टेशन को बम से उड़ाने की दी थी धमकी 

रविवार की देर रात नेशनल सिक्यूरिटी गार्ड (एनएसजी) मुख्यालय कंट्रोल रूम को मोबाइल नंबर 9456013671 से कॉल पहुंची। कॉल करने वाले ने कहा आंतकी कुछ घंटे में मुरादाबाद व दिल्ली स्टेशन को बम से उड़ाने जा रहा है। एनएसजी ने इसकी तत्काल सूचना जीआरपी कंट्रोल रूम, एसपी रेल को दी। सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस, सिविल पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी लेकिन, कुछ नहीं मिला। 

 

हरदोई जिले का रहने वाला है छात्र 

गलत सूचना देकर भ्रम फैलाने के आरोप में जीआरपी ने धारा 505, 506, 507 आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर कॉल करने वाले मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगवा दिया। सर्विलांस से पता चला मोबाइल नंबर बरेली निवासी संजय शुक्ला के नाम से जारी किया गया है। जीआरपी की जांच में पता चला इस सिम का प्रयोग आशुतोष मिश्रा (19) निवासी गनुआपुर थाना पाली जिला हरदोई वर्तमान पता रेलवे कालोनी बिलारी द्वारा किया जा रहा है। 

राजीव को फंसाने के लिए दी धमकी 

जीआरपी ने आशुतोष मिश्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला राजीव शुक्ला से परिवारिक विवाद चला आ रहा था। उसे फंसाने के लिए इंटरनेट के माध्यम से एनएसजी मुख्यालय का फोन नंबर लेकर गलत सूचना दी थी। आशुतोष मिश्रा  बरेली से आइटीआइ कर रहा है। पुलिस अधीक्षक रेलवे प्रमोद कुमार तिवारी ने बताया एनएसजी की सूचना के बाद जांच के लिए इंस्पेक्टर पंकज पंत के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। टीम ने सर्विलांस व अन्य माध्यम से गलत सूचना देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया।   

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस