Move to Jagran APP

भाजपा के कब्जे में आए जिला पंचायत कार्यालय में हलचल

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : मिथलेश कुमारी के जिला पंचायत अध्यक्ष बनने पर लगभग दो महीने से ठ

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 07:05 AM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 07:05 AM (IST)
भाजपा के कब्जे में आए जिला पंचायत कार्यालय में हलचल
भाजपा के कब्जे में आए जिला पंचायत कार्यालय में हलचल

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद :

loksabha election banner

मिथलेश कुमारी के जिला पंचायत अध्यक्ष बनने पर लगभग दो महीने से ठप जिला पंचायत की सियासत में तेजी आने लगी है। विकास कार्य भी पटरी पर आने के आसार हो गए हैं। जिला पंचायत सदस्यों ने भी विकास की राह आसान होने का दावा किया है।

जिला पंचायत में कमोवेश डेढ़ साल से विकास कार्य ठप हैं। 2016-17 में जो निर्माण कराए गए थे ठेकेदारों को उनका भुगतान भी नहीं मिला है। बीते वित्तीय वर्ष में अवमुक्त किए गए राज्य वित्त आयोग के लगभग 14 करोड़ रुपये अभी तक उपयोग नहीं हुए हैं। जिला पंचायत सदस्यों का कहना है कि मिथलेश के अध्यक्ष बनने से विकास की राह आसान व विकास कायरें में तेजी आएगी।

.................

सदस्यों का जमावड़ा

जिला पंचायत कार्यालय में सदस्यों के बैठने का कक्ष भी है जो दो महीने से सूना पड़ा था। कभी कभार गैर जिला पंचायत सदस्य ही इसमें बैठकर वक्त गुजारते थे। बुधवार को जिला पंचायत समेत इस कक्ष में भी रौनक दिखाई दी। अनेक सदस्यों ने यहा बैठकर आगे की नीति भी बनाई।

................

सदस्यों की जुबानी-

जिला पंचायत सदस्य बब्बू लम्बरदार, जरीफ मलिक व अनीस चौधरी का कहना है कि विकास कार्य न होने से क्षेत्र की जनता में निराशा फैलने लगी थी। प्रस्ताव दाखिल करने के बावजूद विकास कार्य ठप थे। अब कायरें में तेजी आएगी।

.....

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे रामपुर के अध्यक्ष

रामपुर जिला पंचायत सदस्यों के इस्तीफा प्रकरण को लेकर अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। इस मामले में सुनवाई होने के बाद फैसला होगा।

दस जिला पंचायत सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है, लेकिन उस पर अध्यक्ष ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। इस प्रकरण को लेकर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अब्दुल सलाम हाईकोर्ट चले गए थे। उनका कहना था कि अध्यक्ष ने दबाव बनाकर सदस्यों के अपनी कुर्सी बचाने को इस्तीफे लिखा लिए हैं और उन्हीं के वाडरें में काम भी करा रहे हैं। हमने इस्तीफा नहीं दिया तो वार्ड में काम नहीं करा रहे हैं। उन्होंने गुहार यह लगाई थी कि जिला पंचायत सदस्यों के इस्तीफे पर फैसला होना चाहिए। हाईकोर्ट ने इस मामले में जिला पंचायत अध्यक्ष को एक सप्ताह में निर्णय लेने को कहा था। अब जिला पंचायत अध्यक्ष इस प्रकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। पूर्व अध्यक्ष ने बताया कि इस प्रकरण में बहस कराने को अधिवक्ता से बात कर ली है। जल्द ही इस पर फैसला होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.