मुरादाबाद: कभी-कभी कुछ फैसले बेहद चुनौती भरे होते हैं, लेकिन, वह हमारे जीवन की दिशा और दशा बदल देते हैं। बस जरूरत है ईमानदारी से प्रयास करने की। मुरादाबाद में टीवीएस ब्रास सिटी के मालिक विनोद गोयल ने भी ऐसा ही फैसला आज से 37 साल पहले लिया था। बीटेक करने के बाद उन्होंने एचसीएल में नौकरी की लेकिन, उनकी कहानी में कुछ अलग ही किस्से लिखे जाने बाकी थे।

विनोद गोयल बताते हैं कि एचसीएल में नौकरी छोड़ने के बाद उन्होंने 1983 में गैस एजेंसी शुरू की थी। इसके बाद लगातार वह अपना बिजनेस बदलते गए। गैस एजेंसी के बाद उन्होंने 1988 में टेलीवीजन के डिस्ट्रीब्यूशन के क्षेत्र में कदम रखा। कुछ साल यह काम करके उन्होंने 1989 में जेनरेटर की डीलरशिप ली, लेकिन, उनका कारवां आटोमोबाइल सेक्टर पर आकर रुका। वह बताते हैं कि उन्होंने 2002 में टीवीएस कंपनी की डीलरशिप लेकर रामपुर रोड पर शोरूम बनाया। इसके बाद जब आटोमोबाइल सेक्टर के शोरूम दिल्ली रोड पर शिफ्ट हुए तो यहां पर भी उन्होंने 2006 में टीवीएस मोटरसाइकिल का शोरूम खोल दिया। दो शोरूम होने के बाद जब कांठ रोड का विकास शुरू हुआ तो उन्होंने यहां पर भी 2017 में शोरूम खोलकर अपनी धाक जमाना शुरू कर दी।

पहले थे 10 से 12 कर्मचारी अब काम करते हैं 60 लोग

कभी खुद दूसरों की कंपनी में काम करने वाले विनोद गोयल आज 60 लोगों को रोजगार देते हैं। वह बताते हैं जब उन्होंने अपना काम शुरू किया तो 10 से 12 कर्मचारी थे, लेकिन वक्त के साथ कारवां बढ़ा। आज तीन शोरूम में 60 लोग काम कर रहे हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021