Move to Jagran APP

Moradabad News: गोतस्करी नहीं रोकने पर पूरी पुलिस चौकी निलंबित, एसएसपी ने सीओ की जांच रिपोर्ट पर की कार्रवाई

Entire police post suspended भोजपुर थाना क्षेत्र की इस्लाम नगर चौकी में लगातार गोवंशीय पशुओं की तस्करी की शिकायतें आ रही थीं। इन शिकायतों का संज्ञान लेकर एसएसपी हेमंंत कुटियाल ने सीओ ठाकुरद्वारा अपेक्षा निंबाडिया को जांच सौंपी थी।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 01:15 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 01:15 PM (IST)
Moradabad News: गोतस्करी नहीं रोकने पर पूरी पुलिस चौकी निलंबित, एसएसपी ने सीओ की जांच रिपोर्ट पर की कार्रवाई
Entire police post suspended: मुरादाबाद एसएसपी हेमंत कुटियाल। जागरण आर्काइव

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। All the policemen posted at the post suspended: गोतस्करी की घटनाओं को नहीं रोकने पर भोजपुर थाने की पूरी इस्लामनगर चौकी को निलंबित कर दिया। एसएसपी ने जांच के बाद देर रात पुलिस चौकी में तैनात प्रभारी के साथ ही तीन सिपाहियों को निलंबित करने की कार्रवाई की। साथ ही चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश भी दिए गए है। इस कार्रवाई से गोतस्‍करी रोकने में नाकाम अन्‍य थाना और चौकी प्रभारियों में भी खलबली मच गई है।

loksabha election banner

बीते दिनों इसी चौकी क्षेत्र में युवती का सामूहिक दुष्कर्म के बाद निर्वस्त्र सड़क पर चलते हुए वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाने वाले पीड़िता के फूफा और गवाह पर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की है। इस घटना के बाद अचानक गोतस्करी के मामले में पूरी चौकी को निलंबित करना चर्चा का विषय बन गया है।

भोजपुर थाना क्षेत्र की इस्लाम नगर चौकी में लगातार गोवंशीय पशुओं की तस्करी की शिकायतें आ रही थीं। इन शिकायतों का संज्ञान लेकर एसएसपी हेमंंत कुटियाल ने सीओ ठाकुरद्वारा अपेक्षा निंबाडिया को जांच सौंपी थी। सीओ की जांच में चौकी क्षेत्र में गोवंशीय पशुओं की तस्करी के साथ ही मृत गोवंशीय पशुओं के अवशेष भी मिले।

जांच रिपोर्ट के बाद गुरुवार रात एसएसपी ने इस्लाम नगर चौकी प्रभारी विनोद कुमार, सिपाही सुनील कुमाल, आदित्य कुमार और नरेश कुमार को निलंबित करने की कार्रवाई की। इसके साथ ही सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश जारी किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.