मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। All the policemen posted at the post suspended: गोतस्करी की घटनाओं को नहीं रोकने पर भोजपुर थाने की पूरी इस्लामनगर चौकी को निलंबित कर दिया। एसएसपी ने जांच के बाद देर रात पुलिस चौकी में तैनात प्रभारी के साथ ही तीन सिपाहियों को निलंबित करने की कार्रवाई की। साथ ही चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश भी दिए गए है। इस कार्रवाई से गोतस्‍करी रोकने में नाकाम अन्‍य थाना और चौकी प्रभारियों में भी खलबली मच गई है।

बीते दिनों इसी चौकी क्षेत्र में युवती का सामूहिक दुष्कर्म के बाद निर्वस्त्र सड़क पर चलते हुए वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाने वाले पीड़िता के फूफा और गवाह पर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की है। इस घटना के बाद अचानक गोतस्करी के मामले में पूरी चौकी को निलंबित करना चर्चा का विषय बन गया है।

भोजपुर थाना क्षेत्र की इस्लाम नगर चौकी में लगातार गोवंशीय पशुओं की तस्करी की शिकायतें आ रही थीं। इन शिकायतों का संज्ञान लेकर एसएसपी हेमंंत कुटियाल ने सीओ ठाकुरद्वारा अपेक्षा निंबाडिया को जांच सौंपी थी। सीओ की जांच में चौकी क्षेत्र में गोवंशीय पशुओं की तस्करी के साथ ही मृत गोवंशीय पशुओं के अवशेष भी मिले।

जांच रिपोर्ट के बाद गुरुवार रात एसएसपी ने इस्लाम नगर चौकी प्रभारी विनोद कुमार, सिपाही सुनील कुमाल, आदित्य कुमार और नरेश कुमार को निलंबित करने की कार्रवाई की। इसके साथ ही सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश जारी किए गए हैं।

Edited By: Vivek Bajpai