Move to Jagran APP

मुरादाबाद में सपा सांसद आजम खां की पेशी, अब अगले महीने होगी सुनवाई

SP MP Azam Khan मुरादाबाद सांसद आजम खां की पेशी के दौरान हंगामा हो गया। दरअसल कोर्ट के बाहर रोके जाने पर अधिवक्‍ता भड़क गए।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 12:37 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 09:02 AM (IST)
मुरादाबाद में सपा सांसद आजम खां की पेशी, अब अगले महीने होगी सुनवाई
मुरादाबाद में सपा सांसद आजम खां की पेशी, अब अगले महीने होगी सुनवाई

मुरादाबाद। पुलिस ने सपा सांसद आजम खां की पेशी की वजह से अधिवक्ताओं को कोर्ट के बाहर जाने से रोक दिया। इसे लेकर पुलिस और अधिवक्ताओं में नोकझोंक हुई। दरअसल सीतापुर से बंदी वाहन से लाए गए रामपुर सांसद आजम  खां एडीजे द्वितीय मुरादाबाद की कोर्ट में पेशी थी। 

loksabha election banner

वकीलाेे का कहना है कि यह पुलिस का गलत तरीका है। एक व्यक्ति की पेशी के लिए इस तरह अधिवक्ताओं को कोर्ट के बाहर नहीं रोका जा सकता है। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद और एसपी देहात विद्यासागर मिश्रा अधिवक्ताओं को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी के बिलारी विधानसभा के विधायक फहीम इरफान, जिला अध्यक्ष जयवीर सिंह यादव, पूर्व विधायक समर पाल सिंह और अनीस उर रहमान खां भी कचहरी पहुंच गए। पुलिस किसी को भी कोर्ट के अंदर जाने की इजाज़त नहीं दे रही है। कुछ देर बाद मुरादाबाद देहात के सपा विधायक हाजी इकराम कुरैशी भी पहुंचे।

यह है मामला 

साल 2008 में कुछ सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पकड़ लिया था। इसकी सूचना आजम खां को मिली तो वह भी मुरादाबाद देहात क्षेत्र के कांठ तहसील इलाके में पहुंच गए थे। इस दौरान उनके साथ उनके बेटे अब्‍दुल्‍ला भी थे। पुलिस की कार्रवाई के विरोध में आजम खां आदि ने रोड पर जाम लगा दिया था। बाद  में पुलिस ने इस मामले में नौ नामजद समेत अन्‍य पर मुकदमा दर्ज किया था। इसी मामले में शुक्रवार को आजम की पेशी थी। 

अगले महीने की मिली तारीख 

दो मुकदमों की सुनवाई के लिए अब अगस्‍त महीने की तारीख दी गई है। इनमें से एक छह अगस्‍त जबकि दूसरी दूसरी में 24 अगस्‍त की तारीख मिली है। सुनवाई के बाद आजम खां दोबारा सीतापुर रवाना हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.