अमरोहा, जेएनएन। जमीन की खरीद-फरोख्त कराने का झांसा देकर ठगी करने में पुलिस ने नौ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपितों में मुरादाबाद के पूर्व सांसद स्व. हरगोविंद सिंह का बेटा भी शामिल है। पुलिस ने इस संबंध में तीन को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चार लाख रुपये के नकली नोट भी मिले हैं। इससे पहले नौगावां सादात निवासी किसान भी पूर्व सांसद के बेटे समेत पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करा चुका है।

15 बीघा जमीन का 15 लाख रुपये में किया था सौदा

नौगावां सादात थाना क्षेत्र के गांव मधुवा माफी निवासी किसान राजवीर सिंह  ने रजबपुर थाने में सोमवार को तहरीर दी थी। उनका आरोप था कि नौगावां सादात के गांव खेड़ा अपरौला निवासी गुड्डू सैनी, मुरादाबाद के थाना पाकबड़ा के गांव मोढ़ी तैया निवासी सतवीर सिंह व कुशल कुमार के अलावा छजलैट के गांव फरीदपुर निवासी नरेंद्र तथा मुरादाबाद के थाना कटघर की सूरजनगर पीतल नगरी निवासी अंकित ठाकुर से 15 बीघा जमीन की बात तय हुई थी। कुल कीमत 15 लाख रुपये तय हुई थी। कुशल कुमार मुरादाबाद के पूर्व सांसद हरगोविंद सिंह का बेटा है। आरोप है कि 10 अक्तूबर की शाम को पांचों लोगों ने रजबपुर में हाईवे पर जमीन का एग्रीमेंट कराने के लिए छह लाख रुपये लिए थे। वादा करने के बाद भी जमीन नहीं दिखाई थी। बाद में न तो रजिस्ट्री कराई और न पैसे लौटाए। इस तहरीर पर पुलिस ने पांचों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया।

कार में चार लाख रुपये के नकली नोट मिले

मंगलवार सुबह प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र कुमार चांदनगर चौराहे पर थे। उन्होंने एक कार को रोक कर तलाशी ली तो उसमें चार लाख रुपये के नकली नोट मिले। इस पर कार सवार तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर उन्होंने अपने नाम अंकित ठाकुर निवासी सूरजनगर मुरादाबाद, सोनू उर्फ मुकेश निवासी शांतिनगर थाना गजरौला तथा नरेंद्र सिंह निवासी फरीदपुर थाना छजलैट बताया। अंकित व नरेंद्र धोखाधड़ी में वांछित थे। तीनों ने बताया कि वह अपने छह साथियों के साथ मिलकर लोगों को जमीन बेचने का झांसा देकर धोखाधड़ी करते हैं। गिरोह में शामिल साथियों के नाम सतवीर सिंह, पूर्व सांसद का बेटा कुशल कुमार निवासी मोढ़ी तैया, सोनू निवासी पटेल नगर नई दिल्ली, गुड्डू सैनी व राकेश प्रजापति निवासी कविनगर गाजियाबाद तथा राजकुमार निवासी बिजनौर बताए।

तीन आरोपितों के पास से बिना रजिस्ट्रेशन की कार भी मिली

पुलिस ने सभी नौ आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र सिंह ने बताया कि पूर्व सांसद के बेटे समेत नौ के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार तीन आरोपितों के पास से बिना रजिस्ट्रेशन की कार भी मिली है। इससे पहले नौगावां सादात निवासी किसान भी पूर्व सांसद के बेटे समेत पांच के खिलाफ धोखाधड़ी दर्ज करा चुका है।  

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस