Move to Jagran APP

कारोबारी के बेटे ने की थी मार्बल ठेकेदार की हत्या, तीन गिरफ्तार

राजस्थान के मार्बल ठेकेदार लाखन स‍िंंह का अपहरण कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने कारोबारी के बेटे साथ तीन लोगों को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। तीनों आरोपितों ने गोदाम में ले जाकर ठेकेदार के साथ मारपीट की थी इससे उनकी मौत हो गई।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 09:12 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 09:12 PM (IST)
कारोबारी के बेटे ने की थी मार्बल ठेकेदार की हत्या, तीन गिरफ्तार
पुलिस ने कारोबारी के बेटे साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया

मुरादाबाद, जेएनएन। राजस्थान के मार्बल ठेकेदार लाखन स‍िंंह का अपहरण कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने कारोबारी के बेटे साथ तीन लोगों को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। तीनों आरोपितों ने गोदाम में ले जाकर ठेकेदार के साथ मारपीट की थी, इससे लगी चोट से ठेकेदार की मौके पर ही मौत हो गई। 

loksabha election banner

सोमवार को पुलिस लाइन सभागार में एसपी सिटी अमित कुमार आनंद व एएसपी कुलदीप स‍िंंह गुनावत ने बताया कि सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के रामगंगा विहार से 14 अक्टूबर को मार्बल ठेकेदार लाखन स‍िंंह निवासी सीकर गंज वार्ड नंबर आठ, करौली, राजस्थान का अपहरण कर लिया गया था। पीडि़त के भाई उदय स‍िंंह ने सिविल लाइंस थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। लाखन स‍िंंह शव हापुड़ जनपद के गढ़ कोतवाली क्षेत्र में मिला था। इस मामले में पुलिस ने अपहरण और हत्या की साजिश रचने के आरोप में यशांक गोयल निवासी पैसिफिक स्टार होम्स मुरादाबाद, मुहम्मद शाजिद तोड़ी तेरह बिस्वा गांव थाना भोजपुर जनपद गाजियाबाद व शिवम शर्मा निवासी मुहल्ला जवाहरगंज थाना हापुड़ देहात को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने बताया कि ढाई साल पहले मृतक ठेकेदार कांठ रोड स्थित सिद्धबली स्टोन के विक्रेता यशांक गोयल के साथ मिलकर काम करता था। दो वर्ष पहले नर्सिंग होम के निर्माण के ठेके में लाखन और यशांक के बीच विवाद हो गया। इसके बाद पार्टियां सिद्धबली स्टोन से जुड़ी हुई थीं, उनसे सीधे डील करके व्यापार को प्रभावित करने लगा। 14 अक्टूबर को आरोपित यशांक गोयल ने फर्म में काम करने वाले साजिद के मोबाइल में नया सिम डालकर लाखन से नए काम का ठेका दिलाने के संबंध में बात की। कार्यालय के मुंशी की मोटर साइकिल पर ठेकेदार को रामगंगा विहार से लेकर गोदाम पहुंचा। गोदाम में यशांक, साजिद और वाहन चालक शिवम ने उसे गोदाम में बंधक ठेकेदार लाखन की लाठी और डंडों से पिटाई की। वह चिल्लाने का लगा तो उसका मुंह दबा दिया। दम घुटने से मौके पर ही मृत्यु हो गई। इसके बाद तीनों आरोपितों ने ठेकेदार का शव पिछली सीट पर सवारी तरह रख दिया। पीछे की सीट पर एक तरफ यशांक और दूसरी तरह साजिद बैठा, जबकि शिवम खुद गाड़ी चलाकर गया। इस दौरान हापुड़ जनपद के गढ़ कोतवाली क्षेत्र में गंगनहर की पटरी में शव को फेंककर भाग निकले।

ऐसे पकड़ में आए तीनों आरोपित

पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश करने के लिए सिविल लाइन थाना प्रभारी नवल मारवाह के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम गठित की थी। जिसमें उपनिरीक्षक शीशपाल स‍िंंह व चौकी इंचार्ज रामगंगा विहार प्रवीण यादव को शामिल किया गया था। साजिद ने सिम को तोड़कर फेंक दिया था, लेकिन अपना मोबाइल नहीं बदला था। जैसे ही पुराने मोबाइल पर नया नंबर डालकर उसने बातचीत करना शुरू किया, वैसे ही पुलिस ने उसकी लोकेशन को ट्रेस करके पकड़ लिया। इसी आधार पर उसे गाजियाबाद से गिरफ्तार किया, इसके बाद शिवम शर्मा को हापुड़ से पकडऩे के बाद मुरादाबाद से साजिशकर्ता यशांक की गिरफ्तारी हुई।

यशांक के कारनामे से परिवार में सभी हैरान

सिद्धबली स्टोन के मालिक सुशील कुमार गोयल मूलरूप से हापुड़ के रहने वाले है। मुरादाबाद में उन्होंने दो स्थानों में अपने गोदाम खोले थे। बड़ा बेटा हापुड़ में रहकर वहां का कारोबार देखता था। गाजियाबाद के निजी कॉलेज से बीबीए की पढ़ाई करने के बाद वह मुरादाबाद का कारोबार को सम्भालने लगा था। बेटे के कारनामे से परिवार के सभी सदस्य परेशान हैं। वहीं वह किसी से बात करने को भी नहीं तैयार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.