Move to Jagran APP

सिपाही की बेटी ने पति से तोड़ा नाता, अब प्रेमी संग बसाएगी घर, जानिए क्या है पूरा मामला Moradabad News

रामपुर में तैनात स‍िपाही की बेटी ने पत‍ि और ससुल‍ियों से परेशान आकर उनसे अब नाता तोड़ द‍िया। अब सि‍पाही की बेटी पत‍ि के साथ रहने के बजाय प्रेमी के साथ रहेगी।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 04:05 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 04:05 PM (IST)
सिपाही की बेटी ने पति से तोड़ा नाता, अब प्रेमी संग बसाएगी घर, जानिए क्या है पूरा मामला Moradabad News
सिपाही की बेटी ने पति से तोड़ा नाता, अब प्रेमी संग बसाएगी घर, जानिए क्या है पूरा मामला Moradabad News

मुरादाबाद। रामपुर में तैनात सिपाही की बेटी ने पति से नाता तोड़ लिया। अब वह अपने प्रेमी के साथ घर बसाएगी। पति को उसे चार लाख रुपये के अलावा दहेज में दिया गया सामान देना होगा। बेटी के नाम पति 50 हजार रुपये की एफडी कराएगा। मुरादाबाद में रहने वाले सिपाही की बेटी ने एसएसपी से शिकायत करके ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाए थे। उसने बताया था कि 15 फरवरी 2016 को उसकी शादी थाना चांदपुर क्षेत्र के गांव में रहने वाले स्टाफ नर्स(पुरुष) के साथ हुई थी।

loksabha election banner

क्‍या था पूरा मामला  

शादी के बाद से ही ससुराल वाले उसे तंग कर रहे थे। मेडिकल स्टोर खोलने के लिए उसके परिवार के आठ लाख रुपये की मांग की गई। इस दौरान उसने एक बेटी को जन्म दिया। अगस्त 2018 में उसे मारपीट करके घर से निकाल दिया। एसएसपी ने यह मामला नारी उत्थान केंद्र भेज दिया था। रविवार को दोनों पक्षों को काउंसिलिंग हुई। युवती का कहना था कि वह पति के साथ नहीं रहना चाहती। पति ने बताया कि बीमार होने पर पत्नी उसे छोड़कर मायके चली गई थी। तबियत सही होने पर वह आई तो मोबाइल से उसे कुछ फोटो मिले। फोटो उसकेकरीबी दोस्त थे। मैंने पत्नी को ग्वालियर जीएनएम की पढ़ाई करने भेजा था। वहीं दोनों कई दिन होटल में रुके भी। मेरी पत्नी उसके साथ रह रही है। यह बात खुलने पर उसके घर पर फायरिंग करा दी थी। वह प्रेमी से ही शादी कर लेगी। नारी उत्थान केंद्र की प्रभारी संध्या रावत ने बताया कि काउंसिलिंग के बाद दोनों ने अलग-अलग रहने का फैसला लिया है। तय यह हुआ है कि पति को कार की रकम चार लाख रुपये, दहेज में दिया गए सामान के अलावा बेटी के नाम पचास हजार की एफडी करानी है। एफडी शादी के वक्त ही टूटेगी।

तलाक के लिए फाइल तैयार

नारी उत्थान केंद्र की प्रभारी ने बताया कि सिपाही की बेटी और उसके पति ने तलाक के लिए आवेदन करने के लिए फाइल तैयार कर ली है। इसके लिए दोनों तरफ से सहमति जताते हुए शपथ पत्र तैयार हो गए हैैं। इन्हीं शपथ पत्रों को कोर्ट में दाखिल कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.