Move to Jagran APP

स्मार्ट-ई-पुलिस मोबाइल एप से मिलेंगी छुट्टियां Moradabad news

पुलिस कर्मियों को अब छुट्टियां लेने के लिए अफसरों के दफ्तर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

By Narendra KumarEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 08:30 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 08:30 AM (IST)
स्मार्ट-ई-पुलिस मोबाइल एप से मिलेंगी छुट्टियां Moradabad news
स्मार्ट-ई-पुलिस मोबाइल एप से मिलेंगी छुट्टियां Moradabad news

मुरादाबाद : पुलिस कर्मियों को अब छुट्टियां लेने के लिए अफसरों के दफ्तर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। वे स्मार्ट-ई-पुलिस एप के जरिए मोबाइल से ही छुट्टियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैैं। मुरादाबाद पुलिस ने नए साल पर यह नई पहल की है। इससे पुलिस कर्मियों को छुट्टी मिलना आसान होगा। थाना प्रभारी और अधिकारी किसी को भी छुट्टी के लिए परेशान नहीं कर पाएंगे। 

loksabha election banner

साल के पहले दिन एएसपी ने सभी थानों को भेजा संदेश 

एसएसपी ने साल के पहले दिन ही पुलिस कर्मियों के लिए जनपद में स्मार्ट-ई पुलिस मोबाइल एप शुरू होने का सभी थानों को संदेश भेजा। बताया कि इस एप के जरिये पुलिसकर्मी अब छुट्टी के लिए अपने मोबाइल फोन से ही आवेदन कर सकते हैं। किसी पुलिस कर्मी को छुट्टी लेने के लिए अफसरों के दफ्तर में चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। ऑनलाइन ही उनका आवेदन छुट्टी देने वाले प्रथम अधिकारी तक पहुंच जाएगा। यदि वह छुट्टी निरस्त कर देते हैैं तो वहां से संबंधित अधिकारी के पास पहुंचेगा। 

अब पुलिस कर्मियों को नहीं लगाने पड़ेंगे कार्यालयों के चक्कर 

इस एप से छुट्टी मिलने से जहां पुलिसकर्मियों का समय बचेगा, वहीं उन्हें छुट्टी के लिए अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर भी नहीं लगाने पड़ेंगे। एसएसपी ने इसके अलावा पुलिस लाइन की कैंटीन, बैरकों में आधुनिक सुविधाओं का भी लाभ उठाने का आह्वान किया है। बताया है कि पुलिस कर्मियों के लिए देश के बड़े अस्पतालों में इलाज के लिए छूट की योजनाएं चल रही हैैं। उनके बारे में समझें। किसी को कोई दिक्कत हो तो इलाज में मिलने वाली सभी सुविधाओं का लाभ उठाएं। एसएसपी अमित पाठक ने कहा कि इस व्यवस्था को हम प्रभावी ढंग से लागू करेंगे। इससे पुलिस कर्मियों का समय भी बचेगा और उन्हें छुट्टी लेने में दिक्कत भी नहीं होगी। कोई भी छुट्टी के बहाने मनमानी भी नहीं कर पाएगा।

15 दिन तक की छुट्टी सीओ स्तर से मिलेगी

एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि जिले के सभी पुलिस कर्मियों का डाटा फीड हो चुका है। प्ले स्टोर से पुलिस कर्मी अपने मोबाइल में स्मार्ट-ई-पुलिस एप लोड करके इसका लाभ उठाएं। सिपाही तीन दिन की छुट्टी के लिए आवेदन करेंगे तो थाना प्रभारी से स्तर से ही मिल जाएगी। 15 दिन तक की छुट्टी सीओ के स्तर से मिलेंगी। इससे ज्यादा दिनों की छुट्टी उनके और एसएसपी से स्तर से होंगी। देहात के उपनिरीक्षकों की छुट्टी एसपी ग्रामीण और शहर की उनके द्वारा की जाएंगी। एसएसपी साहब इंस्पेक्टरों की छुट्टी स्वीकृत करेंगे। छुट्टी के लिए किसी को भी अधिकारियों के यहां नहीं आना होगा। ऑनलाइन थाना प्रभारियों को पता रहेगा उनके यहां कितने पुलिस कर्मी छुट्टी पर हैैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.